script

घर पर महिला करती थी ये गंदा काम , जब पुलिस ने मारी रेड तो पकड़ाया…

locationधमतरीPublished: Feb 27, 2019 06:01:18 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

गांजा बेचने वाली एक महिला को विशेष न्यायालय ने जेल में बंद अवधि की सजा सुनाई है।

ganja news

घर पर महिला बेचती थी गांजा, जब पुलिस ने छापा मारा तो …

धमतरी. धमतरी शहर में गांजा बेचने वाली एक महिला को विशेष न्यायालय ने जेल में बंद अवधि की सजा सुनाई है। साथ ही 20 हजार रुपए अर्थदंड से भी दंडित किया। अर्थदंड जमा नहीं करने पर उसे तीन माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

यह मामला शहर के रामपुर वार्ड का है। न्यायालयीन सूत्रों के मुताबिक 22 नवंबर 2017 को सिटी कोतवाली पुलिस ने अभियुक्ता जैबुन निशा (45) पति नजीर खान के घर में छापा मारकर एक किलो सात सौ ग्राम गांजा जब्त किया था। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 20(बी)(द)(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जैबुननिशा को गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इस मामले की विवेचना के बाद केस डायरी न्यायालय में पेश किया, जहां इसकी अंतिम सुनवाई विशेष न्यायालय में हुई।

न्यायाधीश सुधीर कुमार ने मामले में सारे सबूतों को देखने और गवाहों को सुनने के बाद दोष सिद्ध पाया, पश्चात जैबुननिशा को जेल में बिताए गए 75 दिन की अवधि की सजा से दंडित किया। गौरतलब है कि महिला 22 नवंबर 2017 से 5 फरवरी 2018 तक जेल में निरूद्ध रही। महिला पूर्व में ही उक्त सजा को भुगत चुकी है, अत: अभिरक्षा में बिताई गई अवधि के दंडादेश के साथ-साथ 20 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड अदा नहीं करने पर उसे 3 माह अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो