scriptPM Modi In CG: मोदी की सुरक्षा में 1 हजार से ज्यादा जवान तैनात, जनसभा में 1 लाख लोग होंगे शामिल | More than 1000 soldiers deployed for the security of PM Modi, one lakh people will attend the public meeting | Patrika News
धमतरी

PM Modi In CG: मोदी की सुरक्षा में 1 हजार से ज्यादा जवान तैनात, जनसभा में 1 लाख लोग होंगे शामिल

Prime Minister Modi Visit CG: प्रधानमंत्री की सुरक्षा देश में सबसे ज्यादा कड़ी होती है। श्यामतराई में वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। लगभग एक से डेढ़ घंटे तक उनका कार्यक्रम होगा। इस बीच उनके सचिव स्तर के अधिकारी सभा स्थल के पास ही पीएमओ कैप में रहेंगे।

धमतरीApr 23, 2024 / 11:47 am

Kanakdurga jha

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धमतरी के श्यामतराई में जनसभा को संबोधित करेंगे। बतौर पीएम पहली बार उनका आगमन धमतरी में हो रहा है। पार्टी स्तर पर उत्साह का माहौल है। महासमुंद, कांकेर संसदीय क्षेत्र को लेकर उनकी चुनावी सभा आयोजित की गई है। इसमें 3 जिला और 16 विधानसभा क्षेत्र के लगभग 34 लाख मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री का आगमन राजनैतिक जरूर है, लेकिन इनकी सुरक्षा को लेकर एसपीजी पर बड़ी जिमेदारी है।
प्रधानमंत्री की सुरक्षा देश में सबसे ज्यादा कड़ी होती है। श्यामतराई में वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। लगभग एक से डेढ़ घंटे तक उनका कार्यक्रम होगा। इस बीच उनके सचिव स्तर के अधिकारी सभा स्थल के पास ही पीएमओ कैप में रहेंगे। बता दें कि आपात स्थिति में कोई जरूरी निर्णय, अंतर्राष्ट्रीय कॉल सहित अन्य मामलों को लेकर सचिव स्तर के अधिकारी हमेशा उनके साथ रहते हैं।
मतराई में आयोजित उनके चुनावी सभा के सह संयोजक कांतिलाल बोथरा जैन ने कहा कि उनके साथ सचिव स्तर के अधिकारी रहेंगे। उनका कार्यक्रम लगभग एक घंटे का रहेगा। कार्यक्रम से 10-12 घंटे पहले ही ये अधिकारी पीएमओ कैप में अपनी जिमेदारी सहाल लेते हैं। पीएम के लिए यहां ग्रीन हाउस भी तैयार किया गया है।
यह भी पढ़ें:

1.65 लाख वर्गफीट में बना पब्लिक डोम

सभा मंच 100 फीट का है। इसकी हाइट लगभग 10 फीट है। इसके ठीक सामने तीन पब्लिक डोम बनाए गए हैं। 1.65 लाख वर्गफीट में तीनों डोम तैयार किया गया है। मंच से 50 मीटर दूर तीन हेलीपेड बनाए गए हैं। इसमें पीएम के हेलीकाप्टर के अलावा दो अन्य हेलीकाप्टर भी उतरेंगे। बाइपास तिराहे के पास दो हेलीपेड बनाया गया है। मंच के सामने डोम बनाने का काम रात तक पूरा नहीं हुआ था। नेताओं ने बताया कि रातभर यहां काम चलेगा। समय पूर्व सभी डोम तैयार हो जाएंगे।
कुरूद विधायक ने किया निरीक्षण

सभास्थल का कुरुद विधायक अजय चंद्राकर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए। प्रेस वार्ता कर श्री चंद्राकर ने कहां कि सभा में 1 लाख लोगाें को लाने की तैयारी पार्टी स्तर पर चल रही है। मंच में पीएम के अलावा मुयमंत्री विष्णुदेव साय , प्रदेश अध्यक्ष किरण देव के साथ रायपुर लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल, कांकेर भोजराज नाग, महासमुंद प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी मौजूद रहेंगे।
पीएम की सुरक्षा में तैनात रिया और डैनी

प्रधानमंत्री की सुरक्षा टीम में डॉग स्क्वाड भी तैनात रहेंगे। इसमें भिलाई हेड क्वार्टर से प्रशिक्षित बेल्जियम शेफर्ड रिया और डैनी को पीएम की सुरक्षा को लेकर ऐसी पहली जवाबदारी मिली है। डॉग मास्टर पुरूषोत्तम मरकाम और सोनू दिनकर ने रिया और डैनी के साथ हेलीपेड तथा मंच में घूम-घूमकर जायजा लिया। बताया जा रहा है कि दोनों डॉग को जमीन में प्लांट किए गए बम को सूंघकर ढूंढने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।
अग्नि रोधी रसायन से लैस रहेंगे सभी सामान

प्रधानमंत्री के सुरक्षा की जिमेदारी एसपीजी ने चौबीस घंटे पहले ही सहाल ली है। सोमवार शाम को एसपीजी ने पीएम के आगमन को लेकर रिहर्सल किया। इसके बाद से सैकड़ों जवानों ने अपनी जगह ले ली। मंच, वैकल्पिक पीएम कैप, सीएम आफिस, गेट सहित सभा स्थल में लगे कपडे़ आदि को अग्नि रोधी रसायन से लैस किया जाएगा। यह आग की ज्वलनशीलता को धीमा कर देता है। इंटरनेट सुविधा को लेकर यहां 5जी हाई स्पीड कनेक्शन रहेगा।

Home / Dhamtari / PM Modi In CG: मोदी की सुरक्षा में 1 हजार से ज्यादा जवान तैनात, जनसभा में 1 लाख लोग होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो