scriptलीज खत्म होने के बाद भी लोगों ने नहीं लौटाई निगम की जमीन, कोर्ट में जाने से अटका मामला | People still using Nagar Nigam land after the lease ended | Patrika News

लीज खत्म होने के बाद भी लोगों ने नहीं लौटाई निगम की जमीन, कोर्ट में जाने से अटका मामला

locationधमतरीPublished: Feb 23, 2019 04:34:40 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

लोगों के न्यायालय में चले जाने के कारण आज इस जमीन से निगम प्रशासन को कोई फायदा नहीं हो रहा है ।

Dhamtari Nagar Nigam

लीज खत्म होने के बाद भी लोगों ने नहीं लौटाई निगम की जमीन, कोर्ट में जाने से अटका मामला

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में नगर निगम के स्वामित्व वाली करीब डेढ़ करोड़ रुपए की कीमती पेंटिंग गंज की जमीन को खाली कराने के लिए भरसक प्रयास किया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों के न्यायालय में चले जाने के कारण आज इस जमीन से निगम प्रशासन को कोई फायदा नहीं हो रहा है ।
गौरतलब है कि करीब 44 एकड़ क्षेत्रफल वाले पेंटिंग गंज में से 30 एकड़ जमीन को 105 भूखंड में बांटकर 69 लोगों को लीज पर दिया गया था। इनमें से 77 भूखंडों की लीज अवधि समाप्त हो चुकी है। लेकिन अब वो लोग जमीन खाली करने की बजाय कोर्ट चले गए। पेंटिंग गंज की लीज राशि के रूप में निगम प्रशासन को हर साल 3 करोड़ 89 लाख रुपए का राजस्व मिलता था। लेकिन वर्ष 2014-15 के बाद से इसकी वसूली बकाया बढ़कर आज करीब 20 करोड रुपया हो चुका है। अब बाकि लीज वाले भी पैसे जमा करने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं । ऐसे में निगम प्रशासन सकते में हैं। अब नए कमिश्नर एके हालदार ने पेंटिंग गंज की फाइल को स्टडी के लिए फिर से अपने चेंबर में बुलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो