script

लोगों ने जमीन पट्टे के लिए भूपेश सरकार से लगाई गुहार, देखें Video

locationधमतरीPublished: Mar 12, 2019 02:14:24 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सालों से नजूल की भूमि पर रहने वाले लालबगीचा वासियों को अब तक आबादी पट्टा नहीं मिला है।

protest

लोगों ने जमीन पट्टे के लिए भूपेश सरकार से लगाई गुहार, देखें Video

धमतरी. सालों से नजूल की भूमि पर रहने वाले लालबगीचा वासियों को अब तक आबादी पट्टा नहीं मिला है। इसके अभाव में उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ नहीं मिल रहा। कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर उन्होंने भूपेश सरकार से पट्टे की गुहार लगाई है।

उल्लेखनीय है कि शहर के लालबगीचा वार्ड में सौ से ज्यादा लोगों को अब तक आबादी पट्टा नहीं मिला है। सोमवार को पार्षद कमलेश्वरी निषाद, भीषण निषाद की अगुवाई में वार्डवासियों ने प्रदर्शन किया। महिला गणेशी बाई नाग, संतोषी बाई, उर्मिला बाई, योगमाया चंदेल ने कहा कि उनके परिजन पिछले 70-80 सालों से निवासरत हैं, लेकिन अब तक आबादी पट्टा नहीं मिल सका। शासन की योजनाओं का लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है। वार्डवासी गजेन्द्र देशलहरे, अशोक कुमार, बिसराम साहू ने कहा कि हर बार चुनाव के समय शासन-प्रशासन की ओर से गरीबों को आबादी पट्टा बांटने की बात कही जाती है, लेकिन लालबगीचा में कभी भी इसका लाभ नहीं मिला।

वार्डवासी पुष्पा बाई ढीमर, दीपक देवदास ने बताया कि नगर निगम के विविध टैक्स पटाने के अलावा नजूल टैक्स आदि का भी लगातार भुगतान करते आ रहे हैं। उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद अपर कलक्टर केआर ओगरे ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रदर्शनकारियों में गीता नवरंग, सीमा सोरी, राखी चेलक, सोनी महिलाएंगे, दूजबाई साहू आदि शामिल थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो