scriptग्रामीणों ने दी चेतावनी, कहा- अगर खत्म नहीं हुआ पेयजल संकट तो नहीं करेंगे वोटिंग | lok Sabha CG 2019 : villagers going to boycott Election to solve water | Patrika News

ग्रामीणों ने दी चेतावनी, कहा- अगर खत्म नहीं हुआ पेयजल संकट तो नहीं करेंगे वोटिंग

locationधमतरीPublished: Apr 09, 2019 05:16:09 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

यदि तत्काल बोर को सुधारा नहीं गया तो वे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

villagers

ग्रामीणों ने दी चेतावनी, कहा- अगर खत्म नहीं हुआ पेयजल संकट तो नहीं करेंगे वोटिंग

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कई इलाकों में पानी की समस्याएं है। भीषण पेयजल संकट से बेहाल नाथूकोन्हा के ग्रामीणों ने आज कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर खराब बोर को सुधरवाने की मांग की। उनका कहना है कि बोर बिगड़ने के बाद ग्रामवासी प्रदूषित लाल पानी पीने के लिए मजबूर है।यदि तत्काल बोर को सुधारा नहीं गया तो वे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।


आज पेयजल समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने पहुंचे ग्रामवासी रामसिंह सलाम सुखराम दुग्गा ने कहा कि नाथूकोन्हा में इन दिनों पेयजल संकट बढ़ गया है । मुरुमसिल्ली बांध के नजदीक रहने के बाद भी उन्हें पीने के लिए पानी नसीब नहीं हो रहा । उन्होंने बताया कि गांव में सोलर सिस्टम बोर से पेयजल की आपूर्ति होती थी, लेकिन पिछले 6 महीने से यह बोर खराब पड़ा है । इससे लोगों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

महिला निर्मला बाई ने बताया कि गांव में पानी की समस्या को लेकर गांव के सरपंच के पास कई बार फरियाद की, लेकिन अब तक बोर को सुधारा नहीं गया। सुबह शाम महिलाओं को एक-एक बाल्टी पानी के लिए दूरदराज खेत खलिहान में लगे बोर तक जाना पड़ रहा है । ग्रामीणों ने कलेक्टर की अनुपस्थिति में अपर कलेक्टर केआर ओगरे को ज्ञापन सौंपा । प्रदर्शन कारियों में अनीता बाई लुकेश्वरी बाई, शारदा बाई,ममता बाई आदि शामिल थी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो