scriptबर्खास्त कर्मचारियों को आदेश के बाद भी दिया ज्वाइनिंग, हो रही परेशानी | Joining employees after order of joining in dhamtari CG | Patrika News

बर्खास्त कर्मचारियों को आदेश के बाद भी दिया ज्वाइनिंग, हो रही परेशानी

locationधमतरीPublished: Sep 19, 2018 03:59:45 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

मांगों को पूरा करने का अश्वासन मिलने के बाद स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारियों संघ ने अपना आंदोलन तो खत्म कर दिया है

cg news

बर्खास्त कर्मचारियों को आदेश के बाद भी दिया ज्वाइनिंग, हो रही परेशानी

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में शासन से पांच सूत्रीय मांगों को पूरा करने का अश्वासन मिलने के बाद स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारियों संघ ने अपना आंदोलन तो खत्म कर दिया है, लेकिन उनकी परेशानी अभी दूर नहीं हुई है। बर्खास्त 287 कर्मचारियों को ज्वाइनिंग नहीं दिया जा रहा है। अधिकारी शासन का आदेश मिलने के कारण हवाला देकर उन्हें लौटा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 1 अगस्त से अपनी मांगों को लेकर जिलेभर के 4 सौ स्वास्थ्य संयोजक अनिश्चितकाली हड़ताल पर चले गए थे। उन्होंने 45 दिनों तक रायपुर में शासन के खिलाफ आवाज बुलंद की। इस दौरान स्वास्थ्य केन्द्रों में व्यवस्था चरमरा गई थी। गर्भवती महिलाओं का चेकअप हो रहा था और न ही शिशुओं का टीकाकरण। स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होते देख शासन को एस्मा लागू करना पड़ा। नोटिस मिलने के बाद भी काम पर वापस नहीं लौटने वाले कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। 15 सितंबर को पदाधिकारियों ने केबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर से मुलाकात कर मांगों को लेकर अपना पक्ष रखा। मंत्री की ओर से सभी मांगों को पूरा करने और आंदोलन के दौरान जारी सभी आदेश को शून्य घोषित करने का आश्वासन मिलने पर उन्होंने हड़ताल समाप्त कर दिया था।

READ MORE: हड़ताल खत्म होने के बाद भी संजीवनी कर्मी अब तक नहीं लौटे काम पर, मरीजों की जान पर मंडरा रहा खतरा

सीएमओ हेल्थ, डॉ डीके तुर्रे ने बताया स्वास्थ्य कर्मचारियों का आंदोलन समाप्त हो गया है। बर्खास्त कर्मचारियों के ज्वाइनिंग के संबंध में शासन से कोई निर्देश नहीं मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो