scriptसफाईकर्मियों ने कम तनख्वाह के विरोध में खोला मोर्चा, बोली- 28 सौ रूपए में नहीं चलता घर | hospital cleaning workers protested against less salary in CG | Patrika News

सफाईकर्मियों ने कम तनख्वाह के विरोध में खोला मोर्चा, बोली- 28 सौ रूपए में नहीं चलता घर

locationधमतरीPublished: Jan 22, 2019 05:07:46 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में 28 सौ रुपए में घर का खर्च चलाना मुश्किल है।

cleaning worker

सफाईकर्मियों ने कम तनख्वाह के विरोध में खोला मोर्चा, बोली- 28 सौ रूपए में नहीं चलता घर

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में अल्प मानदेय में सालों से जिला अस्पताल में सफाई कार्य कर रही महिलाओं ने अब मोर्चा खोल दिया है। कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में 28 सौ रुपए में घर का खर्च चलाना मुश्किल है। अस्पताल और जिला प्रशासन को उनकी मांगें पूरी करनी चाहिए।

सोमवार को मानदेय बढ़ाने की अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर कलक्ट्रेट पहुंची महिला सफाई कर्मी सुनीता बाल्मिकी, मोमित यादव, सुशीला बाल्मिकी ने कहा कि पिछले आठ सालों से वे लोग जिला अस्पताल में साफ-सफाई का काम कर रही है। झाडू-पोंछा से लेकर कचरा उठाने तक का काम करती हैं, लेकिन उन्हें पर्याप्त मानदेय नहीं मिल रहा। उन्होंने आगे कहा कि पिछले छह साल तक उन्हें सिर्फ 15 सौ रुपए मासिक मानदेय दिया गया। दो साल पहले आवाज उठाई तो इसे बढ़ाकर 28 सौ रुपए किया गया, लेकिन आज महंगाई के इस दौर में 28 सौ रुपए मासिक मानदेय में घर का खर्च चलाना मुश्किल हैं।

महिला संध्या बाल्मिकी, अंजनी साहू, लक्ष्मी गुप्ता ने कहा कि सफाई ठेका के नाम पर उनका शोषण ही हो रहा है। कम मानदेय में उनका गुजारा मुश्किल हैं। अस्पताल और जिला प्रशासन को संज्ञान में लेकर कम से कम कलक्टर दर दिलाना चाहिए। उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद अपर कलक्टर केआर ओगरे ने सीएमओएच को उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। प्रदर्शनकारियों में मनीषा बाई, मीना बाई, सरस्वती बाई, लता बाई, तारा बाई, लक्ष्मी बाई आदि शामिल थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो