नहर मरम्मत को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

By: Tikeshwar Chaudhary

Updated On:
09 May 2019, 05:22:34 PM IST

 
  • पनवाई नाला मुख्य नहर मरम्मत की मांग को लेकर भोथा क्षेत्र के किसानों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया।

धमतरी । पनवाई नाला मुख्य नहर मरम्मत की मांग को लेकर भोथा क्षेत्र के किसानों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। किसानों का कहना है कि पनवाई नाला व्यपवर्तन योजना के तहत आज से 20 साल पहले नहर नाली का निर्माण किया गया था।

इस नाली के जरिए क्षेत्र के करीब 800 किसानों को करीब 13 सौ एकड़ से अधिक रकबे में सिंचाई सुविधा का लाभ दिया जाता था, लेकिन मुख्य नहर में सोना सरार, चितवा मुड़ा और गज्जू बाहरा पॉइंट में नहर नाली अत्यंत क्षतिग्रस्त हो गई है ,जिसके कारण किसानों को सिंचाई सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है । करीब 8 किलोमीटर इस नाली की मरम्मत की मांग को लेकर भी सालों से गुहार लगा रहे हैं पर जिला प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा । उन्होंने कहा कि यही एक नहर नाली क्षेत्र में सिंचाई का प्रमुख साधन है लेकिन इसकी अनदेखी करना किसानों को भारी पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि यदि समय रहते नहर का मरम्मत नहीं किया गया तो वे इस साल खरीफ सीजन में फसल लेने में असमर्थ हो जाएंगे। अपर कलेक्टर केआर ओगरे ने उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रदर्शनकारियों में गिरवर सिंह कंवर, हेम कुमार ढीमर ,संतराम साहू सुरेश साहू रोहित यादव नोहर निषाद आशीष चंद्राकर आदि शामिल थे।

Video by: Shailendra Nag

Updated On:
09 May 2019, 05:22:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।