scriptअवैध प्लाटिंग के खिलाफ निगम की बैठक में हंगामा, महापौर समेत अधिकारियों को पार्षदों ने बनाया निशाना | Commotion in illegal municipal meeting against plating | Patrika News

अवैध प्लाटिंग के खिलाफ निगम की बैठक में हंगामा, महापौर समेत अधिकारियों को पार्षदों ने बनाया निशाना

locationधमतरीPublished: Feb 06, 2019 02:56:03 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में विकास कार्यों की आड़ में बरती गई अनियमितताओं को लेकर पार्षदों ने काफी हंगामा किया।

cg news

अवैध प्लाटिंग के खिलाफ नगर निगम की बैठक में हंगामा, महापौर समेत अधिकारियों को पार्षदों ने बनाया निशाना

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में विकास कार्यों की आड़ में बरती गई अनियमितताओं को लेकर पार्षदों ने काफी हंगामा किया। करीब पांच घंटे तक चली इस बैठक में महापौर के अलावा निगम के अधिकारी, पार्षदों के निशाने पर रहे। शहर में तेजी से बढ़ रहे अवैध प्लाटिंग के मामले को लेकर भी पार्षदों ने अधिकारियों को घेरा। ह्यूम पाइप चोरी के मामले में हालांकि जांच के लिए समिति बना दी गई, लेकिन इस मामले में भी अधिकारियों की काफी फजीहत हुई। शहर की सीमा का विस्तार करने संबंधी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।
मंगलवार को सुबह 11 बजे सामान्य सभा की बैठक शुरू हुई। राष्ट्रगान के बाद सभापति राजेन्द्र शर्मा ने पहले प्रश्नकाल से सदन की शुरूआत की। पार्षद शिवओम बैगा नाग ने शहर के तालाबों की दुर्दशा का मामला उठाते हुए कहा कि वर्तमान में शहर के कई वार्डों में निस्तारी की गंभीर समस्या पैदा हो गई है। उनका सुझाव था कि तत्काल सभी तालाबों में पानी भरा जाए। इसका अन्य पार्षदों ने भी समर्थन करते हुए तत्कालिक राहत देने के लिए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के ओवरफ्लो पानी से शीतला तालाब, महिमा सागर, रामबाग और खोडिय़ा तालाब को भरने की मांग की।
जिस पर सभापति ने तत्काल जल समिति को प्रस्ताव पारित कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बालक चौक शापिंग काम्पलेक्स के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा दल के पार्षद अशोक सिन्हा और वेदराम मारकंडेय ने आड़े हाथ लेते हुए कहा कि निर्माण कार्य में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी पर कार्रवाई करने के बजाए एमआईसी ने चौबीस घंटे के भीतर पीजी राशि लौटाने में क्यों तत्परता दिखाई। इस मुद्दे पर करीब आधे घंटे तक सदन में काफी गरमा-गर्म बहस हुई। सदन में हाईटेक बस स्टैंड विस्तार के मामले को लेकर भी काफी बहस हुई। बस स्टैंड में यात्री प्रतीक्षालय लाइन की दुकानों के निर्माण कार्य के लिए फिलहाल मंजूरी नहीं दी गई है। जर्जर गोल बाजार के डिस्मेंटल के संबंध में पार्षदों की राय थी कि पहले व्यवसायियों का व्यवस्थापन किया जाए। इसके बाद ही डिस्मेंटल की कार्रवाई हो।
्रह्यूूम पाइप चोरी की होगी जांच
पार्षद दीपक सोनकर ने 40 ह्यूम पाइप चोरी के मामले को उठाते हुए दोषी तत्वों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। इस पर प्रभारी सदस्य नीलेश लुनिया ने बताया कि निगम को पीडब्ल्यूडी से कोई भी ह्यूम पाइप नहीं मिला है। इतना सुनना था कि पार्षदों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर सभापति ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित करने की घोषणा की। पार्षद दुष्यंत घोरपड़े की मांग पर मराठापारा में फिर से नई बीटी रोड बनाने का भी निर्णय लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो