scriptछत्तीसगढ़ के इस शहर में फेल हो गया है सिक्योरिटी मिशन, 3 महीने में ही कैमरे हुए खराब | CCTV camera are not working in Dhamtari city, see in Video | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस शहर में फेल हो गया है सिक्योरिटी मिशन, 3 महीने में ही कैमरे हुए खराब

locationधमतरीPublished: Jan 19, 2019 05:46:45 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ में सिक्योरिटी मिशन के तहत लगाए गए कैमरे खराब होने से तीसरी आंख गायब हो गई है।

CCTV camera

छत्तीसगढ़ के इस शहर में फेल हो गया है सिक्योरिटी मिशन, 3 महीने में ही कैमरे हुए खराब

धमतरी. छत्तीसगढ़ में सिक्योरिटी मिशन के तहत लगाए गए कैमरे खराब होने से तीसरी आंख गायब हो गई है। धमतरी में पिछले 3 महीने से यहां लगे सभी कैमरे खराब होने से हाईवे की निगरानी नहीं हो पा रही। इससे ई-चालान की प्रक्रिया भी प्रभावित हुई है। साथ ही शहर की सुरक्षा भी दांव पर लग गई है।

उल्लेखनीय है कि 4 साल पहले राज्य पुलिस मुख्यालय ने हाईवे पर स्थित शहर तथा माओवाद प्रभावित होने के कारण धमतरी को सिक्योर सिटी मिशन में शामिल किया था। जिसके तहत हाईवे में शहर के चार प्रमुख चौक चौराहे सिहावा चौक, मकई चौक, रत्नाबांधा और अंबेडकर चौक में 4-4 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए, ताकि शहर की हर एक्टिविटी पर पुलिस की नजर हो । कुछ घंटों के अंतराल में सीसीटीवी फुटेज चेक करने के लिए आसपास की दुकानों में ही इसका कंट्रोल यूनिट भी बनाया गया।

शुरुआती दिनों में पुलिस ने बराबर फुटेज पर निगाह रखी , लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतते गए विभाग भी सिक्योरिटी को लेकर उदासीन हो गया । यही कारण है कि शहर के चौक चौराहों में लगे सभी कैमरे 3 महीने से बंद पड़े हैं।

इधर ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे ने कहा कि बंद पड़े सीसीटीवी कैमरा को नया लगाने के लिए एक प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय को भेज दिया गया है । जल्द ही यहां हाईटेक कैमरा लगाया जाएगा, जिसकी मदद से शहर की हर एक्टिविटी पर नजर रखी जाएगी। साथ ही इस कैमरे की खासियत यह होगी कि सड़क में राह चलते वाहनों का नंबर प्लेट भी रीड कर सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो