scriptदसवीं बोर्ड एग्जाम का बदला पैटर्न, स्टूडेंट्स को अब दोबारा नहीं मिलेगी आंसर शीट | 10th Board exam pattern change now student not get answer sheet again | Patrika News

दसवीं बोर्ड एग्जाम का बदला पैटर्न, स्टूडेंट्स को अब दोबारा नहीं मिलेगी आंसर शीट

locationधमतरीPublished: Feb 09, 2019 01:47:51 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

दसवीं बोर्ड में परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान रोल नंबर, परीक्षा केन्द्र तथा नाम लिखी हुई उत्तर पुस्तिका मिलेगी।

board exam news

दसवीं बोर्ड एग्जाम का बदला पैटर्न, स्टूडेंट्स को अब दोबारा नहीं मिलेगी आंसर शीट

धमतरी. इस बोर्ड परीक्षा नए पैटर्न पर होगी। दसवीं बोर्ड में परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान रोल नंबर, परीक्षा केन्द्र तथा नाम लिखी हुई उत्तर पुस्तिका मिलेगी। इसके अलावा उन्हें उन्हें अलग से सेप्लीमेंट्री कापी लेना नहीं पड़ेगा। 40 पेज की उत्तर पुस्तिका दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बोर्ड परीक्षा इस बार एक महीने लेट से शुरू हो रही है। पिछले साल फरवरी महीने में ही परीक्षा शुरू हो गई थी। शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार दसवीं में 12 हजार 838 और 12 वीं 9 हजार 582 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा नजदीक होने के कारण अधिकारी भी तैयारी में जुट गए हैं। फरवरी को केन्द्राध्यक्षों को परीक्षा सामग्री का वितरण किया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि इस बार परीक्षा के दौरान परिक्षार्थियों को प्रश्नों का जवाब देने में समय की बचत होगी, क्योंकि उन्हें उत्तर पुस्तिका में प्रारंभिक जानकारी नहीं भरना पडग़ा। उन्हें उत्तर पुस्तिका के प्रथम पेज में सिर्फ अपना हस्थाक्षर करना पड़ेगा।

डीईओ, बजेश वाजपेयी ने बताया बोर्ड परीक्षा में उत्तर पुस्तिका में बदलाव किया गया है। समय से पहले परीक्षा की तैयारी पूरी हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो