मुस्लिम महिला ने पीएम मोदी को लिखा- आपने नरक से बाहर निकाला, 5 साल से मायके में रह रही है बुशरा

By: Muneshwar Kumar

Updated On:
12 Aug 2019, 04:16:34 PM IST

  • Muslim Women: तीन तलाक बिल पास होने के बाद मुस्लिम महिला पीएम मोदी को भेज रही है राखी

देवास. तीन तलाक बिल ( Triple Talaq Bill ) लोकसभा और राज्यसभा में पास होने के बाद कानूनी शक्ल में आ गया है। ये बिल जब पास हुआ था तो उस दिन भी शहर की कई मुस्लिम महिलाओं ( Muslim women ) ने हर्ष जताया था। एक मुस्लिम महिला ने राखी पर अब प्रधानमंत्री ( pm modi ) को याद किया है। महिला प्रधानमंत्री को राखी भेजने की तैयारी कर रही है।

 

राखी के साथ ही एक बुशरा शेख ने आभार पत्र भी लिखा है, जिसमें तीन तलाक बिल के पास होने पर अपनी खुशी जताते हुए इसे महिला हितों पर लिया गया अब तक का सबसे बड़ा सार्थक कदम बताया है। देवास शहर के सिल्वर कॉलोनी की रहने वाली बुशरा शेख इन दिनों बेहद खुश हैं। बुशरा अपनी निजी जीवन पर ज्यादा बात नहीं करती, लेकिन उदासी में कहती है कि पांच साल से घरेलू विवाद के चलते पति का घर छोड़ना पड़ा था।

 

मायके में रह रही है बुशरा
शादी के बाद भी बुशरा शेख अपने पिता और भाई के साथ देवास में रह रही है। उसने कहा कि भरण पोषण का केस हाल ही में कोर्ट में लगया है। बुशरा कहती हैं कि इस सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत दी है। वे प्रधानमंत्री को अपनी तरफ से राखी भेजने की तैयारी कर रही थीं। इन्हीं तैयारियों के बीच बोली कि प्रधानमंत्री मोदी ने तलाक जैसी प्रथा पर रोक लगाकर मुस्लिम महिलाओं को दोजख से जैसे जीवन से बाहर निकाला है।

 

ऊपर वाले उन्हें लंबी उम्र दें
बुशरा शेख ने कहा कि पीएम मोदी पर हमें गर्व है। पीएम को जो पत्र बुशरा ने लिखा है, उसे साझा करते हुए बताया कि इस कानून से मुस्लिम महिलाओं को पूरी तरह से न्याय मिला है। पत्र में गृहमंत्री अमित शाह का भी आभार माना गया है। पत्र में पीएम के लिए दुआ करते हुए लिखा है कि ऊपर वाला आपको ऐसे ही फैसले लेने की हिम्मत और ताकत आगे भी दे और लंबी उम्र की कामना भी की गई।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक: 33 साल बाद इंदौर की शाहबानो को मिला न्याय

 

गौरतलब है कि तीन तलाक बिल पास होने के बाद से लाखों मुस्लिम महिलाओं में खुशी है। घरेलू हिंसा की शिकार बुशरा ने भी इसी पर खुशी जाहिर की है। तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली पहली महिला भी शाह बानो भी मध्यप्रदेश की इंदौर की रहने वाली थी।

Updated On:
12 Aug 2019, 04:16:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।