scriptशहर में चोरियां हुई आम, नहीं लग पा रही लगाम | dewas in three spot chori | Patrika News
देवास

शहर में चोरियां हुई आम, नहीं लग पा रही लगाम

– दो रात में तीन जगह मायादेवी कॉलेज, ग्रीन पार्क कॉलोनी के सूने मकान व खड़ी वेन से कटलरी का सामान चोरी

देवासMar 10, 2018 / 12:15 pm

अर्जुन रिछारिया

patrika

patrika

देवास. शहर से लेकर जिले भर के थाना क्षेत्रों में प्रतिदिन चोरियों की वारदातें हो रही है, जिन पर पुलिस अंकुश लगाने में असमर्थ दिख रही है। इसी तरह सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सतत दो रातों में अलग-अलग दिन अज्ञात बदमाशों की गेंग ने कॉलेज, सूने घर व घर के सामने खड़ी मारूती वेन रखे सामान को चुराया है। आवेदन जब भी चोरी की रिपोर्ट सेम-डे लिखवाने जाते हैं तो पुलिस लिखने में आना-कानी करते हुए आवेदन ले लेती है। आवेदन लेने के दो से तीन दिन बाद थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। शहर में बार-बार हो रही चोरी की वारदातों की वजह से लोग रात में जागरण करने लगे हैं। शहरवासियों का कहना है कि अगर इसी तरह से प्रतिदिन चोरियों की वारदातें बढऩे लगेगी तो आमजन अपने आपको सुरक्षित नहीं रख सकेगा।
पहली चोरी ग्रीन पार्क कॉलोनी के सूने मकान में
सिविल लाइन पुलिस ने बताया, गत ६ मार्च की रात से अगले दिन सुबह ९.३० बजे के बीच में अज्ञात बदमाशों ने अशफाक पिता रियाज बेग निवासी गजरा गियर्स चौराहा देवास के इटावा स्थित ग्रीन पार्क कॉलोनी के सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश घर में रखी ८ सीमेंट की बोरी व १ शार्प कंपनी की मोटर कीमत ४ हजार ७२० रुपए की चुराकर रफूचक्कर हो गए। इस चोरी के बाद से ही कॉलोनी के लोगों में चोरी का डर बैठ गया है।
दूसरी चोरी घर के सामने खड़ी कार से
थाना क्षेत्र की अन्नपूर्णा कॉलोनी इटावा में ६ मार्च की रात में फरियादी मो. रईस पिता मो. रसीद शेख ने घर के सामने प्रतिदिन की तरह मारूती वेन खड़ी कर दी थी। वेन में कटलरी का हजारों रुपए का सामान रखा हुआ था। अज्ञात बदमाशों ने वेन के कांच फोड़ दिए और उसमें रखा कटलरी का करीब २० हजार रुपए का सामान चुराकर रफूचक्कर हो गए। खड़ी गाड़ी के कांच फोड़कर चोरी होने के बाद कॉलोनी के लोगों को घर के सामने गाड़ी खड़ी करने में भी डर लग रहा है।
तीसरी चोरी देवी कॉमायालेज में
सिविल ने बताया, नागूखेड़ी स्थित मायादेवी एडवांस एजुकेशन बीएड कॉलेज के चेनल गेट का ताला अज्ञात बदमाशों ने तोड़ा और ऑफिस में लॉकर में अलग-अलग लिफाफे में रखे कुल ९० हजार रुपए व एक कम्प्यूटर सीपीयू चुराकर रफूचक्कर हो गए। बदमाशों ने वारदात को अंजाम गत ७ मार्च की रात दिया था, जिसकी अगले दिन सतीश यादव निवासी सिविल लाइन की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया गया। कॉलेज आबादी क्षेत्र से काफी दूर है, इसलिए चोरी की वारदात को बदमाशों ने आसानी से अंजाम दे दिया है। इस कॉलेज में संचालक के द्वारा १६ सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। पुलिस ने चोरी की वारदात वाली रात के फुटेज निकालने के लिए रिकॉर्डिंग अपने कब्जे में ले ली है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। पुलिस को फुटेज में कुछ बदमाश दिखे हैं, जिनकी पहचान की जा रही है।
कॉलेज में चोरी के फुटेज लिए गए हैं, जिसमें दो युवक मुंह पर कपड़ा बांध चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए दिख रहे हैं। पुलिस बदमाशों को पकडऩे का प्रयास कर रही है।
शैलेंद्र मुकाती, टीआई सिविल लाइन थाना।

patrika
patrika IMAGE CREDIT: patrika

Hindi News/ Dewas / शहर में चोरियां हुई आम, नहीं लग पा रही लगाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो