scriptभरुच में जल संकट गहराया | Water crisis deepens in Bharuch | Patrika News

भरुच में जल संकट गहराया

locationसूरतPublished: Apr 08, 2018 12:47:57 pm

जल समस्या से लोग परेशान: टैंकर आते ही लग जाती है भीड़

patrika
भरुच. शहर व जिले भर में पानी को लेकर संकट गहराने लगा है। शहर के वार्ड संख्या-८ के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। वहीं वागरा तहसील के सात गांवों में इन दिनों पानी का संकट चरम पर पहुंचने से जलापूर्ति विभाग की ओर से गांवों में पानी का टैंकर भेजा जा रहा है। पानी का टैंकर आते ही लोगों की भीड़ टूट पड़ती है।
patrika
वागरा तहसील में मध्यबारा योजना का काम अधूरा होने से प्रतिवर्ष गर्मी के दिनों में पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है। गांवों में टैंकर आते ही पानी भरने के लिए महिलाओं व बालकों की कतारे लग जाती है। वागरा तहसील दरिया किनारा होने से यहां का भूमिगत जलस्तर खारा हो चुका है, जिससे पानी के सभी स्रोत बेकार हो चुके हैं। वागरा तहसील में लोगों को पानी के लिए काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है। तहसील के कई गांवो में मध्य बारा योजना के तहत पानी प्रदान किया जाता है। वागरा तहसील के अलादर, पिपलिया, पालडी, वीछीयाड, दहेज, गंधार, लखीगाम, चांचवेल, मुलेर व भेरसम गांव में लोगों को टैंकर से पानी दिया जा रहा है। भरुच पालिका क्षेत्र में आने वाले न्यू आनंदनगर सहित अन्य सोसायटियों में पानी की किल्लत होने से लोगों को टैंकर से जलापूर्ति प्रदान किया जा रहा है। टैंकर आते ही लोग बर्तन व बाल्टी लेकर दौड़े चले आते हैं।
दहेज-घोघा फेरी सर्विस यात्रियों के लिए नई एसी बस सेवा शुरू

patrika
दहेज से घोघा रो-रो फेरी सर्विस के यात्रियों के लिए गुजरात मेरीटाइम बोर्ड की ओर से नई एसी बस सेवा शुरू की गई है। इससे यात्रियों को आने जाने में सुविधा होगी। पहले दहेज से घोघा जाने के लिए यात्रियों को अंकलेश्वर व भरुच से आने-जाने के लिए पुरानी बस प्रदान की गई थी जिसे लेकर यात्रियों में नाराजगी व्याप्त थी। गुजरात मेरीटाइम बोर्ड व फेरी सर्विस का संचालन करने वाली इंडिगो वाटर-वे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए नई एसी बस प्रदान की गई है। गुजरात मेरीटाइम बोर्ड के अधिकारी हर्षद राजपाल ने बताया कि यात्रियों को इस सेवा का आनंद मिलेगा। यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए गुजरात मेरीटाइम बोर्ड की ओर से पूरा प्रयास किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो