scriptसूरत को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रास्ता साफ! | Surat clears the way to International Airport | Patrika News

सूरत को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रास्ता साफ!

locationसूरतPublished: Apr 07, 2018 09:23:43 pm

संसद सत्र की समाप्ति के बाद सूरत शहर एवं नवसारी सांसदों ने शनिवार को संसद में हुए कामकाज की दी जानकारी

patrika
सूरत. सांसद सीआर पाटिल ने दावा किया कि सूरत एयरपोर्ट को जल्द ही कस्टम क्लीयरेंस के बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा मिल जाएगा। सांसद दर्शना जरदोश ने संसद में गतिरोध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने के साथ ही केंद्र सरकारी की उपलब्धियां बताईं। भाजपा के प्रदेश महामंत्री भरतसिंह परमार ने 12 अप्रेल से सूरत में प्रस्तावित प्रदेश कार्यकारिणी बैठक की जानकारी दी।
संसद सत्र की समाप्ति के बाद सूरत शहर एवं नवसारी सांसदों ने शनिवार को संसद में हुए कामकाज की जानकारी दी। इस दौरान नवसारी सांसद सीआर पाटिल ने बताया कि सूरत एयरपोर्ट को आने वाले दिनों में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा मिल जाएगा। कस्टम क्लीयरेंस के मामले पर उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर में कमी पर कस्टम अधिकारियों की नाराजगी की बात भ्रामक है। इसे सोशल मीडिया पर हाइप किया गया। जल्द ही कस्टम क्लीयरेंस के बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रास्ता साफ हो जाएगा। पाटिल ने कहा कि किसी भी बहुमंजिला इमारत को गिराने पर फोकस नहीं है, लेकिन सूरत एयरपोर्ट के इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने में जो भी बाधाएं आ रही हों, उन्हें दूर किया जाना चाहिए। शहर हित में कड़े कदम उठाने होंगे। आगामी दिनों में एयरपोर्ट अथॉरिटी और अन्य अधिकारी इस संबंध में समन्वय करेंगे।
सांसद दर्शना जरदोश ने संसद में गतिरोध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि विरोध पक्ष के पास कोई रणनीति नहीं थी और उन्हें सिर्फ हंगामा करना था। एससी/एसटी एक्ट को लेकर देशभर में हुए हंगामे के पीछे भी उन्होंने विरोध पक्ष को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि हंगामा उन्हीं राज्यों मेंं हुआ जहां चुनाव होने हैं।
प्रदेश महामंत्री भरतसिंह परमार ने कहा कि 12-13 अप्रेल को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक सूरत में होगी। यह पहला मौका है जब सूरत में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इससे पहले सूरत में दो बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो चुकी हैं। कार्यकारिणी में कई गहन मुद्दों पर विचार विमर्श के बाद भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी। कार्यकारिणी में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।
12 को उपवास, 14 को दौरा

सांसद दर्शना जरदोश ने कहा कि बीते संसद सत्र मेंं जिस तरह से विरोध पक्ष ने लोकतंत्र की हत्या की उसके विरोध में 12 अप्रेल को पार्टी सांसद उपवास पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि संसद सत्र में आए व्यवधान के कारण केंद्र सरकार की कल्याण योजनाओं की जानकारी लोगों तक नहीं पहुंच पाई। इसके लिए अंबेडकर जयंती 14 अप्रेल से 6 मई तक सांसद और विधायक गांवों में जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक हजार से अधिक आबादी वाले गांवों में सांसद और उससे कम आबादी वाले गांवों में जाकर विधायक लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो