scriptराष्ट्रपति चुनाव: योगी का कांग्रेस पर गंभीर आरोप, कहा- लोगों को लड़वाने के लिए मीरा कुमार को बनाया उम्मीदवार | president election up cm yogi adityanath attacks on congress to make meira kumar as the candidate of president | Patrika News

राष्ट्रपति चुनाव: योगी का कांग्रेस पर गंभीर आरोप, कहा- लोगों को लड़वाने के लिए मीरा कुमार को बनाया उम्मीदवार

locationसूरतPublished: Jun 23, 2017 04:49:00 pm

बीजेपी ने दलित नेता रामनाथ कोविंद का नाम आगे किया है, इसलिए कांग्रेस ने लोगों को लड़वाने के लिए मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव में उतारा है।

yogi adityanath

yogi adityanath

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र भर दिया है। तो वहीं कोविंद के नामांकन के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवानी और मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहें। 
रामनाथ कोविंद के नामांकन के दौरान 20 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जहां यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष की ओर मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। योगी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अगर कांग्रेस मीरा कुमार के नाम पर सहमत थी, तो उन्हें पहले भी राष्ट्रपति बना सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, कांग्रेस लोगों को आपस में लड़वाने के लिए ऐसा कर रही है। 
उन्होंने कहा कि बीजेपी ने दलित नेता रामनाथ कोविंद का नाम आगे किया है, इसलिए कांग्रेस ने लोगों को लड़वाने के लिए मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव में उतारा है। वहीं रामनाथ कोविंद का देश का 14वां राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है। 
गौरतलब है कि एनडीए के साथ-साथ जेडीयू, टीआरएस, बीजेडी जैसे दलों ने उन्हें समर्थन का एलान किया है। ऐसे में रामनाथ कोविंद को 61 फीसदी से भी ज्यादा वोट मिलने की उम्मीद है, क्योंकि अकेले एनडीए का वोट प्रतिशत ही 48.6 फीसदी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो