रीयल एस्टेट का सबसे बड़ा सौदा!

Sunil Sharma

Publish: Oct, 01 2017 01:59:53 PM (IST)

डीएलएफ ने कहा है कंपनी की वार्षिक आम बैठक में एक विशेष प्रस्ताव के तहत इस सौदे को मंजूरी दे दी गई

नई दिल्ली। रीयल्टी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डीएलएफ को उसकी समूह कंपनी डीएलएफ साइबर सिटी डवलपर्स लिमिटेड (डीसीसीडीएल) में प्रवर्तकों की पूरी 40 प्रतिशत हिस्सेदारी 11,900 करोड़ रुपए में बेचने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। देश के रीयल एस्टेट क्षेत्र में इस सौदे को सबसे बड़ा माना जा रहा है। सौदे के तहत डीसीसीडीएल में 33.34 प्रतिशत हिस्सेदारी को सिंगापुर के सरकारी संपत्ति कोष जीआईसी को 8900 करोड़ रुपए में बेचा जाएगा और शेष हिस्सेदारी को डीसीसीडीएल खुद 3000 करोड़ रुपए में बॉयबैक करेगी।

बंबई शेयर बाजार को भेजी गई सूचना में डीएलएफ ने कहा है कंपनी की वार्षिक आम बैठक में एक विशेष प्रस्ताव के तहत इस सौदे को मंजूरी दे दी गई। बैठक में 99.96 प्रतिशत शेयरधारकों ने प्रस्ताव के पक्ष में मत दिया। प्रवर्तकों की जिनकी डीएलएफ में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी है, ने प्रस्ताव में वोट नहीं दिया।

अनंता प्रोजेक्ट का भूमि पूजन
जयपुर। एआरजी ग्रुप की वैल्यू होम्स सीरीज प्रोजेक्ट ‘अनंता’ का भूमि पूजन शनिवार को हुआ। हीरापुरा पुलिया के पास स्थित इस प्रोजेक्ट मे 1,2,2.5 बीएचके फ्लैट्स की करीब 500 यूनिट होंगी। यहां ज्यादातर फ्लैट्स पहले ही बुक हो चुके हैं और अब केवल 43 फ्लैट्स ही शेष हैं। ‘अनंता’ मे क्लब, स्विमिंग पूल, जिम, योगा गार्डन, एक्टिविटी रूम जैसी सुविधाएं हैं। ग्रुप के चेयरमैर आत्मा राम गुप्ता ने कहा कि अनंता सीरीज ने अर्फोडेबल केटेगरी मे अलग पहचान बनाई है।

यूनिक अभिनंदन को अच्छा रेस्पोंस
जयपुर। रियल एस्टेट समूह यूनिक बिल्डर्स ने मुख्यमंत्री जन अवास योजना के तहत यूनिक अभिनंदन में फ्लैट की कीमत ८.५१ लाख रुपए से शुरू है। यहां एक व दो बीएचके फ्लैट्स बनाए गए हैं। गु्रप के निदेशक विभिषेक सिंह ने बताया कि यहां सरकार की क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत २.६७ लाख रुपए तक की सब्सिडी दी जा रही है। इस प्रोजेक्ट में स्पोर्ट्स एरिया, फंक्शन लॉन, जॉगिंग ट्रैक, योगा एरिया आदि की सुविधाएं हैं।

More Videos

Web Title "DLF makes biggest deal of real estate sector"