scriptसिटी बस खड़ी कर सो गया ड्राइवर | city bus driver just fell asleep | Patrika News

सिटी बस खड़ी कर सो गया ड्राइवर

locationसूरतPublished: Apr 07, 2018 11:49:04 am

सवारियों की जान सांसत में, मनपा ने किया ब्लैक लिस्ट

patrika
सूरत. सिटी बस के यात्रियों की जान उस वक्त सांसत में फंस गई, जब पता चला कि उन्हें सफर पर ले जा रहा ड्राइवर सो गया है। बताया गया कि चालक ने शराब पी रखी थी। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
मनपा ने सिटी बस संचालन का जिम्मा ठेकेदार फर्म चार्टर्ड स्पीड प्राइवेट लिमिटेड को सौंपा हुआ है। बस के चालक ठेकेदार ने रखे हैं। मनपा संचालित सिटी बस के रूट नंबर ४०३ पर शाम करीब चार बजे यह वाकया हुआ। बस को चालक दिनेश मेहता चला रहा था। परवत पाटिया से पूणा के बीच बस को स्टेशन पर खड़ा कर दिनेश सो गया। बस में सवार यात्रियों को कुछ देर तक तो समझ ही नहीं आया कि हुआ क्या है और बस क्यों रुकी हुई है। बाद में किसी यात्री ने चालक को झकझोरा तो पता चला कि वह नींद में है। बताया गया कि चालक ने शराब पी रखी थी और नशे के झोंके में उसने बस रोक दी। यात्रियों ने पुलिस और मनपा प्रशासन को इसकी जानकारी दी।
सूचना पर पहुंची पुलिस और मनपा टीम ने जायजा लिया। मनपा प्रशासन ने चालक दिनेश के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया और संबंधित ठेकेदार फर्म को नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू की।
तो हो जाता बड़ा हादसा

चालक का शराब पीकर गाड़ी चलाना बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकता था। बस में सवार यात्रियों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब वे सुरक्षित उतर गए। उन्होंने इस बात पर हैरत जताई कि आखिर ऐसे लोगों को बस चलाने की जिम्मेदारी कैसे दी गई, जो शराब पीने के आदी हों। उन्होंने कहा कि गाड़ी चलाने के दौरान शराब के झोंके में स्टीयरिंग बेकाबू हो जाता तो बस में सवार लोगों की जान पर बन आती। मनपा प्रशासन ने भी इस पर राहत महसूस की कि कोई हादसा नहीं हुआ और चालक ने बस स्टेशन पर बस रोक दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो