scriptसर्दियों में सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट जगह हैं ये, मिलता है सुकून आैर आराम | Patrika News
ट्रेवल

सर्दियों में सोलो ट्रिप के लिए बेस्ट जगह हैं ये, मिलता है सुकून आैर आराम

5 Photos
6 years ago
1/5

दिसंबर का महीना वो वक्त है जब नौकरीपेशा या सालभर काम में मशगूल रहने वाले लोग भी घूमने-फिरने की जुगाड़ लगाते हैं। फेस्टिव होने के साथ साथ यह ईयर-एंड महीना होता है। लिहाज़ा, सालभर की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए लोग सेलिब्रेट करने निकलते हैं।

2/5

राजस्थान-राजस्थान की सैर सैलानियों को जहां राजसी ठाठ-बाट का एहसास दिलाती हैं, वहीं रेगिस्तान की खूबसूरती और ऊंट की सवारी दुबई की डेज़र्ट सफारी के जैसा ही आनंद देती है। यहां मिलने वाले पारंपरिक परिधान और एक्सेसरीज़ फैशनपरस्त लोगों को खूब आकर्षित करते हैं। दिसंबर का मौसम इस जगह को और भी खुशनुमा बनाता है।

3/5

केरल-बैकवॉटर की खूबसूरती, लज़ीज व्यंजन, सुकूनभरे स्पा और कोस्टल क्लाइमेट के बीच फुर्सत के पल बिताने, आत्मचिंतन करने और नए साल का स्वागत करने के लिए केरल से बढ़िया जगह नहीं हो सकती।

4/5

गोवा—दिसंबर गोवा घूमने के लिए सबसे सही वक्त है। फेस्टिव माहौल, खुशनुमा मौसम, कसीनो का रोमांच और रातभर चलने वाली पार्टियां, इस जगह की यूएसपी है। यहां एक तरफ लाउड म्यूजिक और एक से बढ़कर क्लब्स हैं, तो वहीं दूसरी तरफ समुद्र की लहरों के किनारे रेत पर बैठकर सुकून भरे पल बिताने का मौका भी। फन और रोमांस का बेस्ट कॉम्बिनेशन है गोवा।

5/5

दुबई—एडवेंचर लविंग हो या शॉपाहौलिक, शान-ओ-शौकत की आदत हो या रिलैक्स करने का इरादा, दुबई दिसंबर में घूमने-फिरने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। इस कॉस्मोपॉलिटन देश का न सिर्फ जायके में रईसियत है, बल्कि यहां की प्राकृतिक खूबसूरती, डेसर्ट सफारी का रोमांच, सन बाथ की सहूलियत और डांसिग फाउंटेन का मज़ा दुबई को वो जगह बनाती है जहां पूरे परिवार के साथ नए साल का बाहें फैलाकर स्वागत किया जा सके।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.