scriptकहीं आपकी गाड़ी में नकली डीजल-पेट्रोल तो नहीं, यूपी में बड़े पैमाने पर नकली डीजल बरामद, दस हजार लीटर से अधिक नकली तेल मिला | Big action on illegal sellers of fake diesel, 10000 litre recovered | Patrika News

कहीं आपकी गाड़ी में नकली डीजल-पेट्रोल तो नहीं, यूपी में बड़े पैमाने पर नकली डीजल बरामद, दस हजार लीटर से अधिक नकली तेल मिला

locationदेवरियाPublished: Jun 20, 2019 12:27:51 pm

Big Action in UP

DEMO PIC

Today Petrol- Diesel Price in Bijnor: महीने के दूसरे हफ्ते में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ौतरी, जाने आज के रेट

देवरिया में बड़ी मात्रा में नकली डीजल-केरोसिन पकड़ी गर्इ है। बैतालपुर तेल डिपो के आसपास क्षेत्रों में पुलिस- प्रशासन की टीम ने कार्रवार्इ करते हुए दस हजार लीटर से अधिक नकली तेल बरामद करने में सफलता पार्इ है। 21 टीमें बनाकर हुए इस आॅपरेशन में राजस्व व पुलिस विभाग के सवा सौ से अधिक कर्मचारी/अधिकारी शामिल रहे। इस छापामारी कर हजारों लीटर डीजल-पेट्रोल के अलावा तेल निकालने वाले उपकरण आदि को बरामद किया है। पूरे आॅप्रेशन के दौरान डीएम अमित किशाेर व एसपी डाॅ.श्रीपति मिश्र डटे रहे।
यह भी पढ़ें

एसएसपी आॅफिस का घूसखोर क्लर्क चढ़ा एंटी-करप्शन के हत्थे, घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

बैतालपुर तेल डिपो से डीजल-पेट्रोल की सुनियोजित चोरी और अवैध धंधे की शिकायतें आए दिन आती रहती है। देवरिया प्रशासन व पुलिस ने इस पर कड़ाई से शिकंजा कसने के लिए कुछ दिनों पहले रणनीति बनाई। संयुक्त छापेमारी के लिए 21 टीमों का गठन किया गया। प्रत्येक टीम में पांच लोगों को जिम्मेदारी दी गई। इसमें पुलिस व राजस्व विभाग के लोगों को शामिल किया गया।

बुधवार की सुबह करीब दस बजे ये सभी 21 टीमें एसडीएम सदर दिनेश कुमार मिश्र व सीओ वरूण मिश्र के नेतृत्व में बैतालपुर तेल डिपो क्षेत्र में पहुंची। फिर एक ही समय तेल डिपो क्षेत्र के आसपास एक ही समय छापामारी हुई। अचानक शुरू हुई छापामारी से हड़कंप मच गया।
हजारों लीटर तेल, ढेर सारे उपकरण हुए बरामद

टीम ने जब घरों व दुकानों में रेड डालना शुरू किया तो पहले तो भगदड़ मची लेकिन बाद में कई जगहों पर प्रतिरोध भी शुरू हो गया तो कई जगह डर से तमाम जगहों पर नालियों या सड़क पर हजारों लीटर डीजल-पेट्रोल बहा दिया गया। इस रेड से फौरी तौर पर मिली जानकारी के अनुसार जगह जगह टीमों ने सैकड़ों लीटर डीजल भरे 200-200 लीटर वाले ड्रमों को बरामद किया है। तमाम घरों से ड्रम से डीजल निकालने का पाइप, पंप सहित कई उपकरण बरामद किए है। आॅपरेशन करने वाली टीम के अनुसार करीब दस हजार लीटर नकली डीजल-केरोसिन बरामद किया गया है। आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो