उत्तरकाशी में फटा बादल, कई लोग फंसे, वीडियो में देखें दिल दहलाने वाला मंजर

By: Prateek Saini

Updated On:
18 Aug 2019, 03:53:34 PM IST

  • Cloud Burst In Uttarkashi: भारी बारिश के दिल दहलाने वाले वीडियो ( Heavy Rain Video ) सामने आए है, उत्तराखंड ( Heavy Rain In Uttarakhand ) में बीते दो दिनों से लगातार बारिश ( Uttarakhand Weather ) हो रही है...

(देहरादून): बादल उत्तराखंड ( Uttarakhand Weather ) में जमकर कहर बरसा रहे है। पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की वजह से रास्ते बंद पड़े हैं। बारिश की वजह से नदियां उफान पर है। मैदानी इलाकों में जलभराव का सामना करना पड़ रहा है। इधर उत्तरकाशी जिले की मोरी तहसील में बादल फटने की ख़बर है। लोग दहशत में है, वहीं कई लोग लापता है।


टोंस नदी हुई विकराल

 

उत्तराखंड में किस कदर आसमान से आफत बरस रही है इस बात को जाहिर करते हुए कई वीडियो भी सामने आए है। ताजा वीडियो उत्तरकाशी जिले से सामने आया है। उत्तरकाशी की मोरी तहसील इलाके में जमकर बारिश हुई। इलाके की टोंस नदी में भारी बारिश के बाद जब यकायक ज्यादा पानी पहुंचा तो उसने विकाराल रूप धारण कर लिया। क्षेत्र में राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ,आईटीबीपी और एसडीआरएफ दल भेज दिए गए है।


कई लोग घरों में फंसे

उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि भारी बारिश के कारण मकुड़ी और डिगोली में भारी बारिश के कारण कुछ लोगों के घरों में फंसे होने सूचना मिली है, वहीं कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलने के बाद बचाव कार्य और निकासी के लिए एसडीआरएफ, रेडक्रॉस, आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीमों को भेजा गया है।


लगातार आसमान से बरस रहा कहर

पूरे राज्य में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी उत्तरकाशी में झमाझम बादल बरसे इससे लोगों की मुसीबत बढ़ गई। जिले की पुरोला तहसील में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पिछले 6 दिनों से क्षेत्र के 4 गांवों को जोड़ने वाली सड़क बंद पड़ी है। ऐसे में स्थानीय लोगों को जान जोखिम में डालकर एक ओर से दूसरी तरफ जाना पड़ रहा है। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है स्थानीय लोग उफनाती नदी को एक दूसरे की सहायता से रस्सी के सहारे पार कर रहे है। यह घटना बारिश के बीच लोगों को राहत देने का दावा कर रही सरकार और प्रशासन की पोल खोल रही है।

उत्तराखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: जल्द लौटने का वादा कर ड्यूटी पर गया था उत्तराखंड का सपूत 'संदीप', पाकिस्तान से लोहा लेते हुआ शहीद

Updated On:
18 Aug 2019, 03:53:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।