scriptweather alert:11 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और भीषण अंधड़ की चेतावनी | Warning of rain, hailstorm and thunderstorm in 11 districts | Patrika News
लखनऊ

weather alert:11 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और भीषण अंधड़ की चेतावनी

11 जिलों के लिए बारिश (Rain) ओलावृष्टि और अंधड़ का येलो अलर्ट (yellow alert) जारी हुआ है। आईएमडी ने राज्य के इन जिलों में आज और कल यानी दो दिन के लिए ये अलर्ट जारी किया है। ओलावृष्टि और अंधड़ लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

लखनऊMar 30, 2024 / 08:26 am

Naveen Bhatt

RAIN ALERT

आज 11 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी हुआ है

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पूरे राज्य में बारिश होगी। खासतौर पर पर्वतीय क्षेत्र में बारिश होगी। इस दौरान ओलावृष्टि और अंधड़ की भी संभावना है। इसके साथ ही 31 मार्च को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। देहरादून में शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी रह सकती है। हालांकि दून में दिन उमस भरा रहेगा और तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।
उत्तराखंड में शनिवार को बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ की संभावना के चलते आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है। खासतौर पर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कई जगह ओलावृष्टि-बारिश, जबकि पौड़ी, टिहरी, चमोली, देहरादून नैनीताल व अल्मोड़ा में बारिश की संभावना है।
राज्य के पर्वतीय इलाकों में आज तड़के से ही मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। कई स्थानों पर आज सुबह हल्की बारिश भी हुई है। तड़के करीब सवा चार बजे पर्वतीय इलाकों में अंधड़ भी आया। अभी भी आसमान बादलों से घिरा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो