scriptउत्तराखंड में भारी बारिश और तेज हवाओं से तबाही, 3 मरे | Uttarakhand Weather:3 Died From Current After Heavy Rain In Kotdwar | Patrika News

उत्तराखंड में भारी बारिश और तेज हवाओं से तबाही, 3 मरे

locationदेहरादूनPublished: Jul 02, 2019 04:28:58 pm

Submitted by:

Prateek

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड ( Uttarakhand ) समेत पूरे देश में मानसून ( Monsoon In India ) का बेसब्री से मानसून का इंतजार किया जा रहा था। देवभूमि में देर से आए मानसून ने भी कोहराम मचा दिया।

Uttarakhand Weather

People gazing at overflowing stream

(देहरादून,हर्षित सिंह): उत्तराखंड में आज तड़के बारीश और तेज हवाओं के साथ मौसम ( Uttarakhand Weather ) ने रूख बदल लिया। मानसून ( monsoon 2019 ) की पहली बारिश ने ही राज्य में कोहराम मचा दिया। आमजन का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बारिश के कहर ने जो तबाही मचाई है इससे तीन लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों में राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

 

करंट फैलने से तीन की मौत

कोटद्वार ( Rain In Kotdwar ) के कौड़िया में, बारिश के पानी में फैले करंट की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। कोटद्वार में मानसून ( Monsoon 2019 ) की पहली बारिश से ही गदेरे उफान पर आ गए। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीमें सहायता के लिए मौके पर पहुंची। वहीं दून में कई जगह पेड़ गिरे नजर आए वहीं लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा।


पुलिस ( Uttarakhand police ) के अनुसार मृतकों के नाम रंजीत (30 वर्ष) पुत्र बलबीर, अरुण (28 वर्ष) पुत्र महाराज और शकुन (23 वर्ष) पुत्र गुलशन के रूप में हुई है। रंजीत एक बैंक में कर्मी था, वहीं अरुण बीईएल में सफाई कर्मी था, जबकि शकुन नगर निगम के ट्रेचिंग ग्राउंड में कूड़ा छटनी का काम करता था।

 

इधर गर्मी से राहत पर बढ़ी परेशानी

बारिश ने देहरादून ( Rain In Dehradun ) , से लेकर तीर्थनगरी हरिद्वार ( Rain In Haridwar ) , ऋषिकेश ( Rain In Rishikesh ), रुड़की समेत गढ़वाल इलाके के कई इलाकों गर्मी से राहत दी। तापमान में खासी गिरावट देखने को मिली, लेकिन बाद में धूप निकलने से फिर उमस और गर्मी होने लगी। वहीं बारिश के चलते मलबा आने के कारण बदरीनाथ ( Badrinath Weather ) हाईवे बंद हो गया है। इसके अतिरिक्त ऋषिकेश से उत्तरकाशी मार्ग हिंडोलाखाल में मलबा आने के चलते बंद हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो