scriptउत्तराखंड का बजट सत्र शुरू,अभिभाषण के दौरान गैरहाजिर रहा विपक्ष | Uttarakhand's budget session begins | Patrika News

उत्तराखंड का बजट सत्र शुरू,अभिभाषण के दौरान गैरहाजिर रहा विपक्ष

locationदेहरादूनPublished: Feb 11, 2019 06:44:51 pm

Submitted by:

Prateek

बजट सत्र 11 दिनों तक चलेगा…
 

assembly

assembly

(देहरादून): उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के अभिभाषण के साथ सोमवार को शुरू हुआ। इस दौरान विपक्ष सदन में मौजूद नहीं रहा। राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष की भूमिका अदा कर रही कांग्रेस के सभी सदस्य सदन से वाकआउट कर गए। बजट सत्र की दूसरी पाली में भी कांग्रेस के सदस्य में नहीं आए। विपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश ने कहा कि जहरीली शराब पर बहस होनी चाहिए। आखिर इस तरह की सप्लाई कहां से हो रही है। सरकार सही तथ्य को छिपा रही है। बजट सत्र 11 दिनों तक चलेगा।


इधर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विधानसभा में संवाददाताओं से बातचीत में कहते है कि इस सत्र में एक विधेयक लाया जाएगा,जिसमें जहरीली शराब बेचने व अवैध तरीके से इस तरह का कारोबार करने वालों लिए सख्त प्राविधान होंगे। साथ ही इस तरह के अपराधियों को कठोर दंड दिया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के मामलों की जांच के लिए एक आयोग का गठन भी किया जाएगा।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार जनपद में हुई घटना की तह तक जाकर जांच की जाएगी। इसके लिए आईजी रैंक के अधिकारी की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की जा रही है, ताकि इस मामले की गहराई व सोर्स तक पंहुचा जा सके। इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश पहले ही दिये जा चुके हैं। उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश पुलिस की संयुक्त कमेटी बनाई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो