scriptउत्तराखंड: आगामी 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना,मंगलवार से कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद | Schools-colleges will be closed from Class I to XII in uttarakhand | Patrika News

उत्तराखंड: आगामी 48 घंटे तक भारी बारिश की संभावना,मंगलवार से कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

locationदेहरादूनPublished: Jan 21, 2019 10:16:42 pm

Submitted by:

Prateek

आंगनबाड़ी केंद्र पूरे प्रदेश में बंद रहेंगे…

(देहरादून): उत्तराखंड में आगामी 48 घंटे भयंकर बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है। आगामी दो दिनों तक उत्तराखंड में बारिश के अलावा बर्फबारी और ओलावृष्टि की भी संभवाना है। तेज बारिश और ओला पडऩे की संभवाना को देखते हुए कक्षा एक से 12 वीं तक के स्कूल और कालेज को बंद रखने की घोषणा की गई है।


स्कूलों और कालेजों में यह अवकाश केवल देहरादून ,हरिद्वार और टिहरी गढ़वाल जनपदों में सरकार ने किया है। आंगनबाड़ी केंद्र पूरे प्रदेश में बंद रहेंगे। भारतीय मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को देहरादून,हरिद्वार,पौड़ी,नैनीताल और ऊधम सिंह जनपदों में ओला वृष्टि की संभवाना है।


इसके अलावा 22 को ही उत्तरकाशी,चमोली,रुद्रप्रयाग,देहरादून,नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में अलग—अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं आपदा नूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र के अधिशासी निदेशक डा.पीयूष रौतेला ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी करने के बाद आपदा प्रबंधन ने भी जनपदों में तैनात अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों की छट्यिां रद्द कर दी हैं। पर्वतीय जनपदों में 22 की रात वाहनों का आवागमन भी बंद रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो