सचिवालय में किसका ‘खौफ’, बाहर निकल ये क्या करने लगे लोग

By: Nitin Bhal

Updated On:
16 Aug 2019, 08:57:29 PM IST

  • Uttarakhand: सचिवालय परिसर में लगे कूलरों में लार्वा पाए जाने के बाद चेते सचिवालय प्रशासन ने कूलरों से पानी खाली करने के निर्देश दिए। जानकारी के मुताबिक सुभाष जोशी...

देहरादून. सचिवालय परिसर में लगे कूलरों में लार्वा पाए जाने के बाद चेते सचिवालय प्रशासन ने कूलरों से पानी खाली करने के निर्देश दिए। जानकारी के मुताबिक सुभाष जोशी जिला वैक्टर जनित रोग अधिकारी, दून ने टीम सहित सचिवालय के कूलरों का निरीक्षण किया। कूलरों में लार्वा पाए जाने के बारे में सचिव सचिवालय प्रशासन को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही उन्होंने सारे जूनियर को कूलर में पानी खाली करने के निर्देश दे दिए। इसके साथ ही पूरे कैंपस को साफ सुथरा रखने को कहा जिससे कोई अधिकरी डेंगू की चपेट में न आए।

जिला वैक्टर जनित रोग अधिकारी जोशी ने बताया कि टीम के साथ जब कूलर साफ करने गए तो बड़ी संख्या में कूलरों में लार्वा पाए गए। ऐसे में सचिव सचिवालय प्रशासन इन्दुधर बौड़ाई द्वारा अपने अधिनस्थ को बुलाकर सारे कूलरों के पानी को खाली करने के लिए निर्देश दिए। बता दें की दून में उत्तराखंड में डेंगू के मरीजों की संख्या चार शतक पार कर गई है। इनमें 267 पुरुष हैं वहीं 136 महिलाएं हैं। दून में कुल मरीजों की संख्या बढक़र 391 पहुंच गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इस मसले पर कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं कर पाया है। डेंगू का प्रकोप लगातार चरम पर है।

Dengue spread in Uttarakhand

Updated On:
16 Aug 2019, 08:57:29 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।