scriptअलर्ट!…उत्तराखंड में बारिश के साथ ओलावृष्टि, मौसम के बिगड़े मिजाज तो चिंताजनक हुए हालात | alert in Uttarakhand due to heavy rain and Hail | Patrika News
देहरादून

अलर्ट!…उत्तराखंड में बारिश के साथ ओलावृष्टि, मौसम के बिगड़े मिजाज तो चिंताजनक हुए हालात

जनपदों में तैनात आपदा प्रबंधन की टीम के सदस्यों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं…

देहरादूनMar 14, 2019 / 06:47 pm

Prateek

(देहरादून): उत्तराखंड में वृहस्पतिवार को भारी बारिश और ओला वृष्टि से एकएक ठंड फिर बढ़ गई है। प्रदेश के कई जनपदों में हिमपात होने की वजह से जन जीवन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिनों तक उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा। इसलिए पर्यटक ऊंचाई वाले स्थानों पर आगामी दो दिनों तक नहीं जाएं।


उत्तराखंड के बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत ऊधम सिंह नगर, देहरादून और नैनीताल जनपदों में भयंकर बारिश और ओला वृष्टि की संभवाना आगामी दो दिनों तक है। मौसम के मिजाज को देखते हुए सरकार ने आपदा प्रबंधन की टीम को अलर्ट कर दिया है। भूस्खलन से प्रभवित क्षेत्रों पर पैनी नजर रखी जा रही है। सरकारी प्रवक्ता और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी है। साथ ही जिलाधिकारियों को विशेष रूप से सतर्क किया गया है। सभी को निर्देश भी दिए गए हैं कि देहरादून स्थित आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र को आगामी दो दिनों तक मौसम संबंधी सूचनाएं देते रहें। सेटेहलाइट फोन को दुरुस्त रखें। जनपदों में तैनात आपदा प्रबंधन की टीम के सदस्यों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो