कलश यात्रा निकाली

By: Rajendra Kumar Jain

Updated On: Apr, 24 2019 11:56 AM IST

  • भोजपुरा गांव में श्रीमद्भागवत कथा

दुब्बी.
भोजपुरा गांव के सीतारामजी मन्दिर से श्रीमद्भागवत कथा के उपलक्ष्य में मंगलवार को कलश यात्रा निकाली गई। जो गांव के प्रमुख मार्गों से होती हुई कथा स्थल पर पहुंची। रंग-बिरंगे वस्त्र धारण कर महिलाएं मंगलाचार गाती हुई व युवा नाचते हुए चल रहे थे । पं. सतराम ने कथा श्रवण का महत्व बताया। राजेन्द्रप्रसाद शर्मा, सुरेश शर्मा, सतीश उपाध्याय, मुरारीलाल, प्रहलाद, किशन आदि मौजूद थे।

हीरामन मेले में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
दौसा. तीतरवाड़ा कला रामबास स्थित पूरण घुड़ला की ढाणी में हीरामन बाबा के दो दिवसीय मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। पूरण घुड़ला ने बताया कि मेले की पूर्व संध्या पर सोमवार को सिकराय तहसील के दवादर गांव की सुवालाल गुर्जर एण्ड पार्टी, भजनलाल ठीकरिया चाकसू, श्योजी भीलका चाकसू, मलवास के रामजीलाल मीना गोठिया, हरिनारायण गुर्जर जसोता, जगदीश बनेठा आदि द्वारा भजनों की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। मंगलवार को मेले के दौरान जीव-जंतुओं से काटे गए पीडि़तों का उपचार किया गया।

इस दौरान भण्डारे में हजारों लोगों ने पंगत लगाकर प्रसादी पाई। मेला स्थल पर लगी अस्थाई दुकानों पर बच्चों, महिलाओं व पुरुषों ने जमकर खरीदारी की। बच्चों ने आइस्क्रीम सहित अन्य पेय व खाद्य पदार्थ खाने का लुत्फ उठाया। इसी प्रकार ग्राम पंचायत बिशनपुरा के गाव सींगपुरा में हीरामन महाराज का मेला मंगलवार से शुरू हुआ।घुड़ला घनश्याम गुर्जर ने बताया कि मंगलवार को सुबह सात बजे से साज-बाज के साथ रामधुनी की गई। जिसमें श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। उन्होंने बताया कि बुधवार को सुबह कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद मेले में जीव-जंतुओं द्वारा काटे गए पीडि़तों का उपचार किया जाएगा। भण्डारे का आयोजन भी होगा। बनवारीलाल ने बताया कि मेले में आस-पास के गांवों के लोग पहुंचेंगे।

परिण्डे लगाए
लालसोट. बरेड़ी गांव के राउप्रावि. में मंगलवार को अमीश सेवा संस्थान की ओर से परिण्डे लगाए गए। इस दौरान संस्था के पदाधिकारी रजत शर्मा, शैलेषकुमार जैन, दिनेश बंसल एवं रोहित शर्मा समेत शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में पक्षियों के लिए परिण्डे लगाए। (नि.प्र.)

कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित
बांदीकुई. अनुसूचित जाति कांग्रेस प्रकोष्ठ नगर व ब्लॉक कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को सिकंदरा रोड स्थित राधेरानी मैरिज गार्डन में आयोजित हुई। इसमें विधायक गजराज खटाना ने कहा कि कार्यकर्ता चुनावी तैयारियेां में जुट जाए और बूथ स्तर का मजबूत बनाए। पूर्व मंत्री शैलेन्द्र जोशी ने कहा कि भाजपा की कथनी व करनी में अंतर है। ऐसे में भाजपा की विफलताओं को आमजन तक पहुंचाए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बाबूलाल बैरवा, ब्लॉक अध्यक्ष तेजसिंह सिहर्रा, जयसिंह बैरवा, नगर अध्यक्ष अशोक काठ, एससी प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष विनेश कुमार वर्मा, रामधन बैरवा, उम्मेद बैरवा एवं चन्द्रमोहन आकोदिया सहित काफी संख्या में लोगों ने विचार व्यक्त किए।

Published On:
Apr, 24 2019 11:56 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।