scriptकोख में गर्भपात जिंदा शिशु की हत्या के समान-तिवाड़ी | Torture in the womb of an abortion is similar to the death of a baby | Patrika News

कोख में गर्भपात जिंदा शिशु की हत्या के समान-तिवाड़ी

locationदौसाPublished: Feb 18, 2019 11:44:12 am

Submitted by:

Rajendra Jain

संभाग स्तरीय अधिवेशन का समापन

Torture in the womb of an abortion is similar to the death of a baby

कोख में गर्भपात जिंदा शिशु की हत्या के समान-तिवाड़ी

बांदीकुई. गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति के 41 वें संभाग स्तरीय अधिवेशन का समापन रविवार को खण्डेलवाल समाज भवन में जिला प्रभारी बाबूलाल धनावड्या की अध्यक्षता में हुआ। कार्यक्रम का समापन गणेश वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता प्रदेशाध्यक्ष रामकिशोर तिवाड़ी ने कहा कि माता की पवित्र कोख में गर्भपात के नाम पर जीवित शिशु की हत्याएं हिंसक कृत्य है। यह वैसी सरल व सुरक्षित प्रक्रिया नहीं है जैसी कि शासन व चिकित्सक आमजन को समझाकर भ्रमित करते हैं। इस घिनौनी प्रक्रिया में जीवित मानव शिशु के टुकड़े टुकड़े कर गर्भ हत्या की जाती है। उसके बाद मातृ शक्ति को जानलेवा बीमारियां घेर लेती हैं। इससे जीवन भर खासी परेशानियां झेलनी पड़ती है। भ्रूण हत्याओं के कारण लड़के-लडकियों का अनुपात बिगड़ रहा है। वोट के खातिर युवा लड़कियां की शादी 18 वर्ष तय है, लेकिन 16 वर्ष की उम्र के पश्चात सहमति से शारीरिक संबंध बनाने को जायज बताना और लिव इन रिलेशनशिप जैसे लचीलेे कानून समाज को रसातल में पहुंचाने की करतूतें है। एक ओर सरकार सरकारी नौकरी में प्रमोशन को 2 संतान के कानून की बाध्यता अभी समाप्त नहीं हुई और दूसरी ओर अनचाहे गर्भ को समापन करने की छूट ऐसे में दुराचार एवं कन्या भू्रण हत्याओ का सिलसिला कैसे रूकेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रभारी बाबूलाल धनावडय़ा ने कहा कि हर आम आदमी को इस भ्रूण हत्या के बारे में समझना पड़ेगा। गांव-ढाणी में जन चेतना के माध्यम से लोगों को जागरूक करना पड़ेगा। कार्यक्रम का संचालन महेश नांगल ने किया। प्रभुदयाल गुप्ता, दिनेश पारीक, महिलाध्यक्ष कलावती गुप्ता , गिर्राज अरनिया, रामनारायण सैनी, पूरनचंद जैन व प्रहलाद शर्मा मौजूद थे। अध्यक्ष श्यामसुन्दर खण्डेलवाल ने कार्यक्रम का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। (नि.स.)
महिला को धमकाने का मामला दर्ज
मेहंदीपुर बालाजी. पुलिस थाने में मीणा सीमला निवासी एक महिला ने उनके मकान व कार में तोडफ़ोड करने तथा हवाई फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए पांच युवकों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है। एफआईआर के अनुसार लखनबाई ने मामला दर्ज कराया है कि 15 फरवरी को रात करीब साढ़े 11 बजे एक जीप में सवार होकर आए आधा दर्जन युवकों ने उनके मकान के मुख्य द्वार के जीप से टक्कर मार तोड़ दिया तथा अंदर खड़ी कार के शीशे फोड़ दिए। उसने बाहर निकलकर देखा तो युवकों ने हवाई फायर करते हुए जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। थाना प्रभारी भगवानसिंह ने बताया कि महिला की रिपोर्ट पर धर्मेन्द्र समेत पांच अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो