तीन अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ी

By: Rajendra Kumar Jain

Published On:
Jun, 14 2019 10:29 AM IST

  • अभ्यर्थियों के साथ धरने पर बैठे संघर्ष समिति के 60 सदस्य

सिकंदरा.

रीट, नर्सिंग सहित विभिन्न भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण के तहत नियुक्ति की मांग को लेकर छठें दिन भी सिकंदरा में गुर्जर स्मारक पर एमबीसी अभ्यर्थियों का धरना व अनशन जारी रहा। गुरुवार को अभ्यर्थियों ने सरकार द्वारा सकारात्मक जवाब नहीं मिलने से अर्धनग्न प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर पिछले दो दिन से 5 अभ्यर्थी अनशन पर बैठे हुए हैं।

इनमें से 3 अभ्यर्थियों की गुरुवार को तबीयत बिगड़ गई। चिकित्सकों ने मेडिकल जांच के बाद अभ्यर्थी रणवीर, कुशल चंद व विष्णु को जयपुर रैफर किया है। गुरुवार को अभ्यर्थियों ने सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए।शाम को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के करीब 6 0 लोग गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के नेतृत्व में धरना स्थल पहुंचे। जहां पर उन्होंने अभ्यर्थियों का समर्थन कर धरने पर बैठ गए।इससे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हडक़ंप मच गया। धरने पर बैठे संघर्ष समिति के लोगों ने सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैए को लेकर रोष जताते हुए दो दिन में नियुक्ति देने की चेतावनी दी। समिति के लोगों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया कि यदि सरकार ने दो दिन में अभ्यर्थियों की मांगों को नहीं माना गया तो मजबूरन गुर्जर समाज के लोगों को आंदोलन की राह अपनानी पड़ेगी। धरना स्थल पर पिछले तीन दिन से पांच अभ्यर्थी अनशन पर बैठे हुए हैं। चिकित्सा कर्मियों ने अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों की स्वास्थ्य जांच की। सिकराय एसडीएम हरिताभ आदित्य, सिकंदरा थाना प्रभारी कुशाल सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों में दिन भर धरना स्थल पर नजर बनाए रखी।
मुद्दे पर समाज एकजुट - गुर्जर नेता हिम्मत सिंह, संघर्ष समिति सदस्य श्रीराम बैसला, दीवान सिंह शेरगढ़, जगबीर सिंह पोसवाल धौलपुर सहित अन्य लोगों ने एक स्वर में कहा कि अभ्यर्थियों की नियुक्ति के मामले को लेकर सरकार जल्द फैसला ले, गुर्जर समाज अभ्यर्थियों के साथ है। सरकार ने अगर जल्द फैसला नहीं लिया तो समाज को मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि दो दिन में सरकार अभ्यर्थियों को नियुक्ति दें।अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। धरना स्थल पर देवराज चाड, पूर्व सरपंच मलखान सिंह बांसड़ा, धारासिंह बांसड़ा, आर डी गिरधरपुरा, जीतु माल श्यालावास, गिर्राज घुरैया, घासीलाल पिचुपाडा, पवनप्रताप सहित अन्य लोग मौजूद थे। अभ्यर्थियों के लिए गर्मी से बचाव के लिए कूलर, पेयजल सहित भोजन की व्यवस्था भी की हुई है।

three-anshakariya-s-healthy-diseasethree-anshakariya-s-healthy-disease

Published On:
Jun, 14 2019 10:29 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।