scriptचोर बेलगाम, आमजन परेशान | Theft in Lalsot | Patrika News

चोर बेलगाम, आमजन परेशान

locationदौसाPublished: Jul 17, 2019 08:11:02 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Theft in Lalsot: चोरों ने एक रात मेें चार वारदातों को दिया अंजाम, हजारों की नकदी व जेवरात पार

Theft in Lalsot

चोर बेलगाम, आमजन परेशान

लालसोट. शहर में चोर पूरी तरह बेलगाम हो गए हैं। चोरी की इस बढ़ती ने आम जन की रातों की नींद व दिन केे चैन को छीन लिया है। पुलिस की ढिलाई व पर्याप्त रात्रि गश्त नहीं होने के चलते चोरों के हौसले बढ़ रहे हैं और आमजन भयभीत हो रहा है। शहर में चोर नेहरू कॉलोनी में तीन मकानों व सुरक्षित नगर मेें एक मकान पर धावा बोल कर हजारों रुपए की नकदी व जेवरात पार कर ले गए। चोर रात को नेहरूकॉलोनी में मोहनलाल गुप्ता के मकान की खिड़की को तोड़कर 40 हजार रुपए नकद, सोने की झूमकी, मंगलसूत्र, चांदी की पायजेब, चुटकी व अन्य कई जेवरात चुरा ले गए। चोरों ने आलमारी के सामान को बिखेर दिया। घटना के बारे में गुप्ता को मंगलवार सुबह उस वक्त पता चला, जब उन्होंने रसोई में रखी आलमारी खुली देखी।
इसी तरह नेहरू कॉलोनी में कैलाश सैनी के मकान में घुसकर खूटी पर टंगे पेंट-शर्ट से नकदी ले गए। नेहरू कालोनी में थला की ढाणी के पास सुरेश सैनी के मकान में संचालित ई मित्र सेंटर के भी ताले तोड़ दिए, लेकिन चोरों को वहां कोई उपयोगी सामान नहीं मिला।चोरी की घटनाओं की जानकारी मिलते ही कॉलोनी में हड़कंप मच गया।

सुरक्षित नगर में सूने मकान पर बोला धावा


सुरक्षित नगर में भी चोरों ने एक सूने मकान पर धावा बोल कर नकदी व जेवरात पार कर लिए। पीडि़त रहीस खान का परिवार किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए बाहर गया था। चोर सोमवार रात्रि को ही मकान के ताले तोड़कर 20 हजार की नकदी, सोने की दो जोड़ी बाली, चैन व चांदी पायजेब समेत कई अन्य घरेलू सामान चुरा लिए। मंगलवार सुबह जब पड़ोसियों ने मकान केे ताले टूटे देखा तो उन्होंने इस बारे में रहीस खान को जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलने पर सुरक्षित नगर कार्य सेवा समिति के अध्यक्ष एसके.शर्मा समेत कई कॉलोनीवासी भी पहुंचे और घटना पर रोष प्रकट करते हुए सुरक्षित नगर में नियमित पुलिस गश्त की मांग भी करने लगे।

बिलख पड़े दंपती


नेहरू कॉलोनी निवासी मोहनलाल गुप्ता व उनकी पत्नी चोरी की घटना के बाद बिलख पड़़े। जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने उन्हे संभाला। मोहनलाल गुप्ता व उनकी पत्नी ने रोते हुए बताया कि जीवन भर की जमा पूजी के साथ अपनी बेटी के गहने के भी इसी आलमारी में रखे थे, जिन्हे चोर ले गए है। पीडि़त दंपती बार बार बिलखते रहे, जिन्हे लोगों को बड़ी मुश्किल से संभाला

दर्जनों महिला-पुरुष पहुंचे थाने


एक ही रात मेेंं चोरी की तीन घटनाओं के बाद लोगों का रोष फूट पड़ा और पीडि़त परिवार के साथ दर्जनों महिला-पुरुष थाने पहुंच गए। इस दौरान अधिवक्ता हरिनारायण माठा, भाजपा के पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष रवि हाडा, दिनेश कालूवास, ओमप्रकाश शर्मा, हनुमान शर्मा, सतीश शर्मा, विनोद सोनी, मुरारीलाल सोनी, रामप्रकाश शर्मा, मनीष गुप्ता, जीतू बड़ाया, मनीष बड़ाया, चिरंजीलाल खाडा एवं महेन्द्र सौखियां समेत कई जनों ने थाना प्रभारी करणसिंह को बताया कि इन घटनाओं से पूरी कालोनी के वांशिदों मेें दहशत है। रात्रि को क्षेत्र में समाज कंटक बेरोकटोक घूमते रहते हैं। लोगों ने रात्रि को नियमित पुलिस गश्त की भी मांग की। जिसके बाद थाना प्रभारी करणसिंह भी लोगों के साथ ही मौके के लिए रवाना हो गए और चोरी की घटनाओं का जायजा लिया।

एसपी से गुहार के बाद भी नही बदले हालात


स्थानीय पुलिस प्रशासन के लाख दावों के बाद भी शहर में जनवरी माह से शुरू हुआ चोरियों ंका सिलसिला छह माह बाद भी थमने का नाम नही ले रहा है। चोर अब तक न्यू कालोनी, खटवा रोड़, रामनगर, कबीर कालोनी एवं सुरक्षित नगर समेत कई इलाकों में दो दर्जन अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।कुछ माह पूर्व जिले के एसपी प्रहलाद सिंह ने जब लालसोट थाने में आमजन के साथ भी एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया था, उस दौरान भी शहर के लोगोंं ने चोरियों की घटनााओं पर रोकथाम लगाने की गुहार की थी।

उद्योग मंत्री की फटकार भी रही बेअसर


क्षेत्र में बढ़ती चोरियों का मुद्दा दो जुलाई को जनसुनवाई में आने के बाद मंत्री परसादीलाल मीना ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाते हुए चोरियों के खुलासे करने व क्षेत्र में पर्याप्त गश्त के निर्देश दिए थे, लेकिन हालात लगाता बिगड़ते ही जा रहे हैं।

किराएदार सत्यापन भी हुआ बंद


जनवरी माह में एक साथ हुई चोरियों की वारदातों केे बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन ने शहर में किराएदारों का सत्यापन का कार्य भी शुरू किया था, यह सत्यापन कार्य भी भी कुछ दिनों ही चलने के बाद बंद हो गया है। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो