scriptराजस्थान पुलिस पर जानलेवा हमला कर पुलिस कस्टडी से भागा इनामी आरोपी गिरफ्तार | Patrika News
दौसा

राजस्थान पुलिस पर जानलेवा हमला कर पुलिस कस्टडी से भागा इनामी आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी 12 साल पहले पुलिस पर जानलेवा हमलाकर अपने पेशी से लौट रहे अपने साथी को छुड़ाकर ले गया था।

दौसाApr 19, 2024 / 09:22 am

Santosh Trivedi

Dausa News
मेहंदीपुर बालाजी। थाना पुलिस ने 12 साल पुराने एक मामले में कार्रवाई करते हुए गुरुवार को 5 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी 12 साल पहले पुलिस पर जानलेवा हमलाकर अपने पेशी से लौट रहे अपने साथी को छुड़ाकर ले गया था। इस मामले के 10 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब आखिरी आरोपी शौकत उर्फ बदन को हरियाणा पलवल से गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि 17 अप्रेल 2012 को रिजर्व पुलिस लाइन जयपुर के एएसआई बाबूलाल ने बालाजी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उसने बताया कि चालानी गार्डों के साथ आरोपी जफरू (24) पुत्र बदन मेव निवासी गुरूकसर थाना हथीन पलवल हरियाणा को जयपुर से मथुरा एडीजे कोर्ट में पेशी पर ले गए थे। इस दौरान आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद रोड़वेज बस द्वारा वापिस जयपुर लेकर जा रहे थे। रात करीब 8 बजे बस बालाजी मोड़ पर होटल के पास रुकी थी।

आरोपी को छुड़ाकर हथियार सहित पुलिसकर्मी को ले गए बदमाश

इस दौरान आरोपी जफरू ने बाथरूम का बहाना बनाया। ऐसे में उसे आरोपी को बाथरूम के लिए लेकर गए। वहां पहले से मौजूद गिरफ्तार आरोपी शौकत उर्फ बदन मेव सहित अन्य बदमाशों ने चालानी गार्डों के ऊपर लाठी और सरियों से हमला कर दिया। जिसमें चालानी गार्डों के गंभीर चोट आई थी। साथ ही बदमाश जफरू को बदमाशों ने पुलिस से छुड़ाकर अपनी गाड़ी में बिठा लिया।
इस दौरान हथकड़ी और लोडेड सरकारी हथियार के साथ मौजूद हेड कांस्टेबल प्रहलाद को भी बदमाशों ने गाड़ी में पटक लिया। ऐसे में आरोपी और हैड कांस्टेबल को छुड़ाने के लिए साथ में मौजूद पुलिस कर्मी बदमाशों की कार के पास पहुंचे, तो बदमाशों ने देशी कट्टे से पुलिस पर फायर कर दिया। इसके बाद बदमाश आरोपी को और हैड कांस्टेबल को सरकारी हथियार सहित मानपुर की तरफ लेकर भाग गए।

नाकाबंदी के दौरान सरकारी हथियार के साथ कांस्टेबल को छुड़ाया

इस दौरान एएसआई बाबूलाल ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों दी, वहीं बदमाशों को पकड़ने के लिए जिले में नाकाबंदी कराई गई। ऐसे में लोगों के सहयोग से पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मंडावर थाने के हल्देना के पास बदमाशों द्वारा अपहृत किए गए हैड कांस्टेबल प्रहलाद को मय सरकारी हथियार के बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन बदमाश जफरू को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले जाने में कामयाब हो गए।

Home / Dausa / राजस्थान पुलिस पर जानलेवा हमला कर पुलिस कस्टडी से भागा इनामी आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो