किसान की बेटी पायल ने किया नाम रोशन, 12वीं कला वर्ग में 98.80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए

By: kamlesh sharma

Updated On: May, 22 2019 06:14 PM IST

  • सवांसा गांव की राजकीय उच्च उमावि की छात्रा पायल शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 12 के कला वर्ग ( Rajasthan board 12th Arts Result 2019 ) के परीक्षा परिणाम में गांव का नाम रोशन किया।

लालसोट। सवांसा गांव की राजकीय उच्च उमावि की छात्रा पायल शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 12 के कला वर्ग ( Rajasthan board 12th Arts Result 2019 ) के परीक्षा परिणाम में 98.80 अंक प्राप्त कर गांव का नाम रोशन किया। छात्रा प्रदेश में द्वितीय स्थान पर रही है। शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने छात्रा पायल शर्मा को फोन कर बधाई दी है। शिक्षा मंत्री का फोन आते ही पहले तो बेटियों ने खुद बातचीत की फिर अपने परिजनों से भी बातचीत कराई।

बुधवार दोपहर तीन बजे जब परीक्षा परिणाम घोषित हुआ तो कृषक विमलकुमार शर्मा की पुत्री पायल की सफलता को लेकर हर कोई खुशी से झूम उठा। पायल के गांव सवांसा में तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। विद्यालय के शिक्षकों व ग्रामीणों ने भी गांव में घर पर पहुंचकर पायल का फूलमालाओं से स्वागत किया।

RBSE Arts Result : दोस्ती ऐसी कि हर क्लास में आते एक जैसे नंबर, 12 वीं में भी दोनों के 98.40 %, तीन विषय में 100 में से 100

छात्रा पायल के चाचा नंदकिशोर शर्मा ने बताया कि उनके पिताजी प्रभुलाल जोशी ने वर्ष 1980 में गांव में सैकण्डरी विद्यालय क्रमोन्नत होने पर विद्यालय के लिए जमीन दी थी। उनके पिताजी का सपना था कि इस क्षेत्र के छात्र-छात्राएं पढ़-लिखकर क्षेत्र का नाम रोशन करें।

छात्रा पायल ने बताया कि वह आगे जाकर शिक्षा के क्षेत्र में ही सक्रिय रहकर कार्य करना चाहती हंै। पायल ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है। शिक्षा मंत्री के प्रतिनिधि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक घनश्याम मीना ने गांव पहुंचकर छात्रा का सम्मान किया।

Published On:
May, 22 2019 06:10 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।