scriptराजस्थान सरकार ने की घोषणा, बिजली हादसे में मृत सतीश के परिवार को 5 लाख की सहायता | Rajasthan Government give 5 lakh to family of deceased Satish Bairwa | Patrika News

राजस्थान सरकार ने की घोषणा, बिजली हादसे में मृत सतीश के परिवार को 5 लाख की सहायता

locationदौसाPublished: Jul 28, 2019 08:33:21 pm

Submitted by:

rohit sharma

Electrical Burn Accidents in Rajasthan : Rajasthan Government बिजली हादसे में मृत ( School Student Dead in Electrical Burn Accident ) हुए स्कूल छात्र सतीश बैरवा के परिजन को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

mamta bhupesh

राजस्थान सरकार ने की घोषणा, बिजली हादसे में मृत सतीश के परिवार को 5 लाख की सहायता

दौसा। राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) बिजली हादसे में मृत ( Dead in Electrical Burn Accidents ) हुए स्कूल छात्र सतीश बैरवा के परिजन को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश ( mamta bhupesh ) सिकराय रामेडा के निवासी सतीश बैरवा के घर पहुंची। इस दौरान मंत्री ने छात्र की मौत पर उनके परिवार को बिजली विभाग ( Rajasthan Energy Department ) की ओर से पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
राज्यमंत्री ममता भूपेश दौसा जिले के सिकराय के रामेड़ा गांव में शोक संतप्त परिवार से मिली और अपनी संवेदना व्यक्त की। गौरतलब है कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिकराय में कक्षा 10वीं में पढ़ने वाले छात्र सतीश बैरवा निवासी रामेडा की गुरुवार 25 जुलाई को बिजली हादसे में मौत हो गई थी।
satish

किसी ने सोचा भी नहीं था स्कूल गया सतीश वापिस घर नहीं लौटेगा..

सुबह स्कूल गया सतीश वापिस घर नहीं लौटेगा ये किसी ने सोचा भी नहीं था। स्कूल में इंटरवेल के वक्त वह अपने साथियों के साथ हलवाई वाली गली स्थित धर्मशाला की छत पर नाश्ता कर रहा था। इस बीच सतीश छत पर बनी दीवार से सटकर गुजर रही 11 हजार केवी लाइन की चपेट ( boy electrocuted ) में आ गया। करंट की आग लगने से उसके शरीर के नीचे का हिस्सा झुलस गया था। छात्र का शरीर करीब 20 मिनट तक जलता रहा। साथी को झुलसता देख वहां मौजूद छात्रों ने हल्ला मचाया तो लोगों ने निगम कार्यालय पर फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराई। बाद में छात्र को अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो