script

शिविर में बताई समस्याएं

locationदौसाPublished: Jun 30, 2018 03:31:09 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

नगर परिषद व ग्राम पंचायत में चल रहा है पट्टे विवाद

Problems mentioned in camp

शिविर में बताई समस्याएं


भण्डाना. ग्राम पंचायत जीरोता खुर्द के अटल सेवा केन्द्र पर शुक्रवार को न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन हुआ। शिविर प्रभारी संतोषकुमार गोयल ने बताया कि भण्डाना के खारिया मोहल्ला में कई दिनों से चल रही आम रास्ते की समस्या का मौका देखा। ग्रामीणों को समझाइश से रास्ता खोलने के लिए प्रेरित किया। इसी प्रकार ग्राम पंचायत क्षेत्र के पेराफेरी में आने पर नगर परिषद व ग्राम पंचायत में पट्टे को लेकर विवाद चल रहा है।
इस बात को लेकर नगर परिषद के राजस्व अधिकारी श्यामलाल जांगिड़ से ग्रामीणों की तकरार भी हुई। एसडीओ ने राजस्व अधिकारी को अतिशीघ्र समस्या का समाधान के निर्देश दिए। दिनेश भंडाना ने बताया कि हर महीने उपखंड कार्यालय से ग्रामीणों के मकान-दुकानों को नियमित नहीं करवाने पर तोडऩे के नोटिस मिलते हैं। इससे ग्रामीणों में भय व्याप्त है।
तहसीलदार देवीसिंह ने बताया कि शिविर में 49 नामांतकरण, 34 खाता दुरुस्त, 9 खाता विभाजन, 2 सीमाज्ञान के आवेदन, 18 4 राजस्व नकल, 46 2 अन्य मामले निपटाए गए। विकास अधिकारी ललितकुमार यादव ने बताया कि खाद्य सुरक्षा के 8 5आवेदन, मनरेगा में 35 लाख के कार्य सहित अन्य कार्य कराए।

शिविर में प्रधान डीसी बैरवा, सरपंच कमलेश बैरवा, ग्राम विकास अधिकारी अनिल बंसल, पटवारी विश्वेंद्र दत्तात्रेय, शिवलहरी अवस्थी, गिरदावर रामस्वरूप शर्मा, ऑफिस कानूनगो कैलाश जोशी, अंगदराम राजोरिया, पीपीओ कृष्णअवतार, समाज कल्याण छात्रावास अधीक्षक शिवशंकर शर्मा, महिला सुपरवाइजर गरिमा शर्मा, सतीश बैरवा, नंदलाल शर्मा, पार्षद रामप्रसाद पंचोली, हीरालाल, अर्चना शर्मा, सियाराम शर्मा,
आदि थे।

जमा कर वापस ले सकते हैं ऋण
दौसा. जिले की ग्राम सेवा सहकारी समितियों के सदस्य कृषक माफी योग्य राशि से अधिक राशि 30 जून तक जमा कराकर पुन: ऋण प्राप्त कर सकते हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा का भी लाभ उठा सकते हैं। प्रबन्धक निदेशक शिवदयाल मीना ने बताया कि अधिक जानकारी के लिए अपनी ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापक से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो