अभ्यर्थियों का 11वें दिन धरना जारी, वार्ता पर टिकी नजर

By: Rajendra Kumar Jain

Published On:
Jun, 19 2019 01:24 PM IST

  • भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग

सिकंदरा. रीट, नर्सिंग सहित विभिन्न भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर 11वें दिन भी एमबीसी अभ्यर्थियों का धरना जारी रहा। चार अभ्यर्थी पिछले सात दिन से अनशन पर बैठे हुए हैं। अभ्यर्थियों की चिकित्सकों ने जांच की। धरना स्थल पर दिनभर अभ्यर्थियों की नजर सरकार व समाज के लोगों के बीच होने वाली वार्ता पर टिकी रही। वहीं सरकार द्वारा हिम्मतसिंह व कर्नल बैंसला दोनों गुटों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल को अलग-अलग समय वार्ता के लिए बुलाया गया। देर शाम तक हिम्मतङ्क्षसह गुट ने वार्ता में जाने मना कर दिया।

हिम्मतसिंह ने बताया कि सरकार ने उनको दूरभाष पर 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल के साथ सुबह आठ बजे वार्ता के लिए बुलाया था। इस पर उन्होंने दूरभाष पर अधिकारियों से सरकार द्वारा बैकलॉग भर्तियों के निस्तारण किस तरह करने जानकारी चाही। उन्होंने बताया कि सरकार के अधिकारियों ने सर्वोच्च न्यायालय से इजाजत लेने पर ही बैकलॉग भर्तियों पर विचार करने की बात कही। इसी बात को लेकर वार्ता में शामिल होने से मना कर दिया। वहीं गुर्जर स्मारक पर अभ्यर्थी कुशलचंद, पवन प्रतापसिंह, विजयपाल, विष्णु 7वें दिन भी अनशन पर बैठे हुए हैं।

पुस्तक विक्रेताओं का धरना जारी
दौसा. पुस्तक विक्रेता संघ ने पाठ्यपुस्तक मंडल से किताबों की आपूर्ति में गड़बड़ी को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी रखा।खान भांकरी रोड स्थित मंडल के डिपो के बाहर विक्रेताओं ने मंगलवार को अनशन कर विरोध प्रदर्शन किया। स्टेशनरी की दुकानें बंद रहने से लोग परेशान हुए। व्यापारियों ने बताया कि मंडल की ओर से छह माह पूर्व किताबों की डिमांड लेने के बाद भी अब तक किताबों की पूर्ति नहीं की है। किताबों के लिए बार-बार व्यापारियों को चक्कर कटवाया जाता है।
इस दौरान विजय झालानी, इन्द्रकुमार शाहरा, रूपनारायण मामोडिय़ा, संजय गुप्ता, दीपक पतडिय़ा, रविन्द्र गुप्ता, ओमप्रकाश शर्मा, बृजकिशोर खण्डेलवाल, सुभाष फूलबाज, रामावतार बटवाड़ा, गोपाललाल शर्मा, अनिल कुमार, रंगलाल सैनी, राजेन्द्र साकुनिया, हनुमान चतुर्वेदी, संजय शर्मा आदि व्यापारी मौजूद थे। रात को भी धरनास्थल पर बैठे रहे।

दो ई-मित्र केन्द्रों पर कार्रवाई
दौसा. सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के एनालिस्ट कम प्रोग्रामर(उपनिदेशक) आरएस बैरवा ने ग्राम पंचायत मंडावर तथा बनावड़ के ई-मित्र केन्द्रों का निरीक्षण किया। मण्डावर कस्बे के दो ई-मित्रों पर अनियमितता पाई गई। इस पर एसीपी ने प्रोग्रामर पंचायत समिति महुवा को इन ई-मित्रों केन्द्रों को तुरंत प्रभाव से बंद करवानेे के निर्देश दिए।

Published On:
Jun, 19 2019 01:24 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।