scriptनाबालिग से बलात्कार के आरोपी को अंतिम सांस तक कारावास की सजा | Minor ***** accused of imprisonment till last breath | Patrika News
दौसा

नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को अंतिम सांस तक कारावास की सजा

आरोपी को जीआरपी से बर्खास्त किया जा चुका है

दौसाApr 21, 2019 / 08:45 am

gaurav khandelwal

court

नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को अंतिम सांस तक कारावास की सजा

दौसा. पोस्को कोर्ट दौसा न्यायाधीश आरती भारद्वाज ने एक नाबालिग से बलात्कार के करीब 5 वर्ष पुराने मामले में आरोपी बर्खास्त पुलिसकर्मी को अंतिम सांस तक कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा 1 लाख 20 हजार रुपए का अर्थदण्ड दिया। इसमें से 1 लाख रुपए पीडि़ता को दिए जाएंगे।

विशिष्ट लोक अभियोजक कमलेश बोहरा ने बताया कि बांदीकुई थाने में उपस्थित होकर एक जने ने रिपोर्ट दी कि 30 अप्रेल 2014 को एक जना उसकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर ले गया। पुलिस अनुसंधान में सामने आया कि अलवर स्टेशन पर बैठी हुई इस नाबालिग बालिका को जीआरपी में कार्यरत दो कांस्टेबल एक मकान पर ले गए एवं दुष्कर्म किया। बाद में बालिका को बांदीकुई की ओर जाने वाले टे्रन में बैठा दिया।
इस मामले में पुलिस की ओर से जांच कर जार्चशीट पेश की गई। अभियोजन पक्ष की ओर से न्यायालय में 21 गवाह एवं 39 दस्तावेज पेश किए। इस पर सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने आरोपी मनोहरलाल मीना निवासी फैडावती थाना रैणी जिला अलवर को शेष प्राकृतिक जीवन तक कठोर कारावास की सजा से दण्डित किया है।

एक आरोपी कर चुका है आत्महत्या
इस मामले में एक अन्य आरोपी हरियाणा निवासी सुनील कुमार राजपूत ने वर्ष 2017 में जिला कारागार में आत्महत्या कर ली थी। (दौसा ग्रामीण)

शव परिजनों के किए सुपुर्द

दौसा. पूजा एक्सप्रेस टे्रन के आगे आकर एक महिला सहित दो बच्चों की मौत के बाद शनिवार को जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए। इस मामले में सदर थाने में मर्ग में मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि करौली जिले के बालघाट थाना क्षेत्र के धवान गांव निवासी महिला सीमा मीना (26) ने अपने दो पुत्रों विकास (6) एवं आर्यन (4) के साथ शुक्रवार को पूजा एक्सप्रेस टे्रन के आगे कूदकर जान दे दी थी। वह पति के साथ जयपुर में रहती थी एवं बेटों के साथ गांव जा रही थी। इसी दौरान ट्रक यूनियन के समीप बस से उतर गई व ट्रेन के आगे कूद गई।(दौसा ग्रामीण)

Home / Dausa / नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को अंतिम सांस तक कारावास की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो