विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर- भूपेश

By: gaurav khandelwal

|

Published: 13 Aug 2019, 08:30 AM IST

Dausa, Dausa, Rajasthan, India

भाण्डारेज. कस्बे में सोमवार को प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पर जल मंदिर का उद्घाटन सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लिया। समारोह में भूपेश ने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। अभी सरकार बने आठ माह हुए हैं और भाण्डारेज को उपतहसील का दर्जा दिया गया हैं। इसके अलावा भी अन्य विकास कार्य आने वाले समय में ग्रामीणों को देखने को मिलेंगे।

Minister mamta bhupesh in Bhandarej

 

 

ग्रामीणों ने मंत्री भूपेश से चिकित्सालय में एक्सरे मशीन नहीं होने से होने वाली लोगों को परेशानी के बारे में बताया तो मंत्री भूपेश ने ग्रामीणों को आश्वस्थ कि जल्द ही सीएचसी में एक्सरे मशीन लगवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि छठी से लेकर बारहवीं तक की कक्षा में पढऩे वाली छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए आत्म निर्भर बनाने के लिए सरकारी स्कूलों में इसका कोर्स जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसके लिए बजट घोषणा मे मुख्यमंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है।

 

 

भूपेश ने जल मंदिर बनाने वाले भामाशाह सुशीलकुमार शर्मा प्राधानार्य व शीतल पेय के लिए आरओ लगाने वाले अध्यापक रमसीलाल मीना का स्वागत किया। सरपंच रामजीलाल खटीक, पूर्व सरंपच दुर्गालाल सैनी, मिठ्ठूलाल सैनी, सीताराम मौर्य, सीएचसी प्रभारी अंजना भार्गव, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, सुरेश सैनी, रामधन सैनी, कष्णमुरारी पंचोली, बन्ने सिंह गुर्जर, गिर्राज गुर्जर, महेन्द्र ंिसह गुर्जर, गंगासहाय गुर्जर, चन्द्रशेखर शर्मा, चंचल कसाना, मानसिंह पाडली, वीरू गुर्जर, रामकरण पटेल,द्वारकेश शर्मा, धीरज बैसला, सुमेर सिंह राजवास, बुद्वंिसह गुर्जर वैद्य हरीश शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। चिकित्सालय परिसर में पौधारोपण भी किया।

Minister Mamta Bhupesh in Bhandarej

 

सिकन्दरा का स्टोन करोबार नहीं होगा खत्म- भूपेश


भाण्डारेज. जिले के सिकन्दरा पत्थर कारोबार को लेकर आंदोलन कर रहे पत्थर कारोबारियों के लिए राहत भरी खबर आई है। इनके लिए क्षेत्रीय विधायक व महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने सोमवार को पत्रकार वार्ता मेंऐलान किया है कि वे किसी भी हाल में इस कारोबार को खत्म नहीं होने देंगी। बहुत जल्द इस कारोबार को पुनर्वास के माध्यम से व्यवस्थित किया जाएगा। जिसकी सभी तैयारियां प्रशासन के स्तर पर की जा रही हैं। मंत्री ने संकेत दिए कि दौसा में स्टोन पार्क स्थापित किया जाएगा।

 

 

हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि स्टोन पार्क कहां स्थापित होगा, लेकिन सूत्रों की माने तो इस उद्योग को भाण्डारेज के समीप स्थापित करने के लिए काम शुरू हो गया है। यहां करीब 200 बीघा सरकारी भूमि को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। उल्लेखनीय हैं कि एनजीटी के दखल के बाद प्रशासन ने हाईवे 21 पर स्थापित पत्थर कारोबार को बेदखली के नोटिस भेजने के बाद व्यापारी आंदोलन पर उतारू हैं। हालांकि फिलहाल प्रशासन की समझाइश से आंदोलन स्थगित कर दिया था।

 

 

मंत्री ने कहा कि ग्राम भण्डारी में स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास जो कि पूर्व में कक्षा आठ तक संचालित हो रहा था, उसे कमोन्नत कर कक्षा 12 तक संचालित करने के आदेश सरकार द्वारा जारी कर दिए हैं। इसके लिए आने वाले समय में करीब सवा दो करोड की लागत से भवन भी इस परिसर में बनाया जाएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।