scriptविवाहिता की मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज | Marriage, dowry death case registered | Patrika News

विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज

locationदौसाPublished: May 27, 2019 08:16:55 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

कालूवास गांव का है मामला

dowry death case

विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का मामला दर्ज

लालसोट. रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के कालूवास गांव की दांगड़ा ढाणी में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। मामले को लेकर मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराक्ष पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व हत्या करने के आरोप लगाते हुए रिपोर्टदर्ज कराई है।

मृतका ललिता बैरवा के पिता छाजूलाल बैरवा ने रामगढ़ पचवारा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी पुत्री की शादी गत 16 अप्रेल को कालूवास गांव की दांगड़ा ढाणी निवासी सोनू पुत्र रामफूल बैरवा के साथ की थी। शादी के 4-5 दिन बाद ही ललिता का पति सोनू दहेज के लिए परेशान करने लगा और मारपीटकरने के बाद उसकी पुत्री को पीहर यह कहकर छोड़ गया कि दो लाख रुपए दो तो इसे भेजना।

इसके बाद सोनू उनकी पुत्री को 23 मई को कालूवास गांव ले गया और दहेज को लेकर मारपीट करने लगा। 25 मई की रात 12 बजे उसे दूरभाष पर सूचना दी की ललिता की मौत हो गई। विवाहिता के पिता ने प्राथमिकी मेें आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को पति सोनू, ससुर रामफूल, रमेश बैरवा, मनोहरदेवी, सुगना एवं अन्य जनों ने मार दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर लालसोट सीओ मनराज मीना व रामगढ़ पचवारा थाना प्रभारी सुरेन्द्रकुमार शर्मा भी कालूवास गांव की दांगड़ा ढाणी में मौके पर पहुंचे। पुलिस को मृतका के ससुराल पक्ष ने बताया कि ललिता ने अपने कमरे में फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली। पुलिस के पहुंचने से पूर्व ससुराल पक्ष के लोगों ने फंदा से उतार भी लिया।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ पचवारा सीएचसी पहुंचाया। जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपर्द कर दिया। पोस्टमार्टम के दौरान रामगढ़ पचवारा कस्बे की सीएचसी पर ग्रामीणों की भीड़ बनी रही। घटना स्थल पर एफएसएल व एमओबी टीम भी पहुंची और साक्ष्य जुटाए। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो