scriptLok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस गांव में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान | Lok Sabha Election 2024: Villagers boycotted voting in this village of Rajasthan, you will be surprised to know the reason | Patrika News
दौसा

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस गांव में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

हम बात कर रहे हैं दौसा जिले के बिगास गांव का। यह गांव पहले हिंगोटिया पंचायत में आता था, लेकिन इस गांव को हिंगोटिया पंचायत से हटाकर नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत ठिकरिया के साथ जोड़ दिया गया। इसी बात को लेकर गांव के लोग नाराज हैं। उनका कहना है कि जब तक गांव को फिर से हिंगोटिया पंचायत से नहीं जोड़ा जाता, तब तक वे सभी चुनावों का बहिष्कार करते रहेंगे।

दौसाApr 19, 2024 / 01:16 pm

जमील खान

RJ Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राजस्थान की 25 में से 12 सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। पहले चरण में कुल 2.54 करोड़ मतदाता मतदान करेंगे। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। सुबह 7 बजे से ही लोग मतदान केंद्रों पर पहुंचने लग गए थे। ऐसे में इन सीटों के लिए अच्छी वोटिंग प्रतिशत की उम्मीद की जा रही है। लेकि न, राजस्थान में एक ऐसा गांव भी है जहां ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार की घोषणा की है, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। दौसा लोकसभा सीट में आने वाले इस गांव में मतदान केंद्र पर मतदान से जुड़े कर्मी वोटिंग के लिए ग्रामीणें का इंतजार कर रहे हैं।
इस लिए कर रहे बहिषकार
हम बात कर रहे हैं दौसा जिले के बिगास गांव का। यह गांव पहले हिंगोटिया पंचायत में आता था, लेकिन इस गांव को हिंगोटिया पंचायत से हटाकर नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत ठिकरिया के साथ जोड़ दिया गया। इसी बात को लेकर गांव के लोग नाराज हैं। उनका कहना है कि जब तक गांव को फिर से हिंगोटिया पंचायत से नहीं जोड़ा जाता, तब तक वे सभी चुनावों का बहिष्कार करते रहेंगे। प्रशासन और मतदान से जुड़े कर्मियों ने ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।
किरोड़ी लाम मीणा ने निकाली वोट बारात
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए बापी गांव में ‘वोट बारात’ निकाली, लेकिन इसके बावजूद बिगास गांव के लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। वे अपनी जिद्द पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जबतक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी, वे मतदान नहीं करेंगे।

Home / Dausa / Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के इस गांव में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो