VIDEO.... नकदी समेत लाखों का सामान पार

By: Rajendra Kumar Jain

Updated On:
11 Jul 2019, 09:53:14 PM IST

 
  • Theft.... किराने की दुकान के तोड़े शटर

बिवाई (दौसा). मण्डावर-बांदीकुई सड़क मार्ग पर गुढ़ाआशिकपुरा पंचायत के नुरपूर स्थित सरकारी स्कूल के समीप स्थित किराने की एक दुकान के शटर तोड़कर चोर करीब दो लाख रुपए का सामान पार कर ले गए।
घटना का पता पीडि़त व्यापारी को गुरुवार सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचने पर ताला टूटा एवं शटर उखड़ी दिखाई देने पर लगा।
theft .... सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया। जहां ग्रामीणों ने पुलिस के समक्ष घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए शीघ्र खुलासा किए जाने की मांग की।
पीडि़त व्यापारी बच्चूसिंह गुर्जर ने बताया बुधवार रात करीब 8 बजे वह दुकान बंद अपने गांव राजाहेड़ा चला गया था। सुबह वापस लौटा तो दुकान क्षतिग्रस्त मिली। शटर ऊंची करके देखा तो सारा सामान बिखरा हुआ मिला।
चोर उसकी दुकान से 6 हजार रुपए की नकदी एवं करीब दो लाख रुपए का सामान पार कर ले गए।

Theft.... पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली। जिस प्रकार घटना को अंजाम दिया गया है इससे प्रतीत होता है कि चोरों की संख्या 2 से अधिक थी और चोर सामान चौपहिया वाहन में भरकर ले गए।
इस मौके पर रामदयाल थानेदार, श्रीचंद सेठ, चंदूराम, बबली डोई, पायलेट, सीताराम भगत, धारासिंह नुरपूर एवं हरिसिंह डोई ने भी पहुंच घटना को लेकर विरोध जताया।

अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई
बांदीकुई. रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन में चल रही रेलवे सुरक्षा बल की एस्कोर्ट ने गुरुवार को अनाधिकृत रूप से खाद्य सामग्री एवं पानी की बोतल बेचते सात लोगों को पकड़कर स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के सुपुर्द कर दिया।
खास बात यह है कि इन वेण्डरों के पास मेडिकल प्रमाण पत्र भी उपलब्ध नहीं था।

रेलवे सुरक्षा बल आईपीएफ नवीन कुमार राही ने बताया कि रेलवे के नियमानुसार ट्रेनों में वे ही वेण्डर पानी एवं खाद्य सामग्री बेच सकते हैं (रेलवे अधिकृत)जिनके पास मेडिकल पास एवं यात्रा पास हो, लेकिन इनके पास मेडिकल पास नहीं होने पर पानी एवं खाद्य सामग्री जब्त कर ली है। इससे अन्य वेण्डरों में भी हड़कम्प मच गया। (ए.सं.)

चाचा नींद में, बच्ची ट्रेन से स्टेशन पर उतर गई
बांदीकुई ग्रामीण जम्मूतवी-अजमेर पूजा एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रही एक यात्री का लैपटॉप एसी कोच वी-टू में रह गया। जिसे रेलवे सुरक्षा बल ने बांदीकुई स्टेशन पर उतारकर यात्री को सुपुर्द किया। आईपीएफ नवीनकुमार राही ने बताया कि टिंवकल जैन निवासी अलवर दिल्ली की ओर से आ रही थी। जो कि अलवर स्टेशन पर उतर गई और लैपटॉप कोच में ही रह गया। जिसे बांदीकुई स्टेशन पर उतार कर यात्री को सूचना देकर बुला लिया और लैपटॉप सुपुर्द कर दिया। इस मौके पर नवीन कुमार राही, कांस्टेबल तेजभानसिंह भी मौजूद थे।

इसी प्रकार आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन से अलवर से बुधवार शाम बांदीकुई अपने चाचा के साथ आ रही 11 वर्षीय बालिका स्टेशन पर उतर गई। जबकि चाचा को नींद आ जाने के कारण ट्रेन में ही दौसा पहुंच गया। बालिका ने रेलवे सुरक्षा बल थाने पहुंच मामले से अवगत कराया। इसके बाद आरपीएफ ने परिजनों को सूचना देकर बालिका को सुपुर्द कर दिया।

Updated On:
11 Jul 2019, 09:53:14 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।