scriptपेड़ से बंधा बालक का शव मिला | Found dead body of a tree | Patrika News

पेड़ से बंधा बालक का शव मिला

locationदौसाPublished: May 02, 2019 08:17:25 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

घर में खुशी का माहौल बदला गम में

baswa crime news

पेड़ से बंधा बालक का शव मिला

बसवा. स्थानीय थानान्तर्गत खिड़की दरवाजे के समीप सुनसान जगह पर बुधवार दोपहर 15 वर्षीय एक बालक का शव पेड़ से बंधा मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना का पता इस मार्ग से गुजर रहे राहगीरों को बंधा शव दिखाई देने पर लगा। सूचना पर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया और शव का राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। हालांकि यह हत्या है या आत्महत्या अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन परिजन हत्या का अंदेशा जता रहे हैं। मृतक के बड़े भाई की शादी 17 मई होना तय है। ऐसे में घटना का पता लगते ही घर में खुशी का माहौल गम में बदल गया।

जानकारी के अनुसार गुड्डू (15) पुत्र दीनदयाल जाति दारूकूटा निवासी दिल्ली दरवाजे के पास बसवा घर से सुबह करीब 10 बजे घूमने के लिए निकला था। दोपहर करीब 2 बजे खिड़की दरवाजे से टीवी टॉवर जाने वाले मार्ग से करीब 20 मीटर दूर सुनसान जगह पर बबूल के पेड़ से बंधा उसका शव मिला। मृतक की गर्दन एवं दाया हाथ सफेद निवार से पेड़ से बंधा हुआ था। मृतक के पैर जमीन पर रखे हुए थे। जबकि सिर एवं गर्दन बंधी हुई थी। ऐसे में यदि युवक फांसी लगाकर आत्महत्या करता तो शव लटका मिलता।
मौका स्थल का अवलोकन करने से प्रतीत होता है कि युवक की हत्या कर शव को बांधकर लटकाकर आत्महत्या का रूप दिया गया है। मृतक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं। केवल गले में निवार से घाव होने के निशान मिले हैं, लेकिन मामले की स्थिति जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी कि यह हत्या है या फिर आत्महत्या। शव मिलने की सूचना पर आस-पास के लोगों की काफी संख्या में भीड़ एकत्र हो गई और हर कोई घटना को लेकर स्तब्ध दिखाई दिया। बसवा एएसआई हरभानसिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर ही वास्तविक स्थिति का पता लग सकेगा। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध दिखाई देता है। इस बारे में परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है।

मां गई थी भात नौतने


मृतक के बड़े भाई रोहिताश की आगामी 17 मई को शादी होनी है। इसी कड़ी में मां कमला देवी बुधवार को रामगढ़ के पास दोहरी गांव में भात नौतने के लिए गई थी। जबकि एक भाई कार्ड बांटने एवं दो भाई घर में शादी की तैयारी में लगे हुए थे। ऐसे में पुलिस की ओर से घर पर घटना की सूचना दी तो शोक छा गया। परिजनों का रोने-चिल्लाने से माहौल गमगीन हो गया। उपस्थित लोग पीडि़त परिवार को ढांढ़स बंधाते दिखाई दिए। परिजनों का आरोप है कि पहले गुड्डू की हत्या कर शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए लटकाया गया है। मृतक के पिता दीनदयाल की भी करीब 8 वर्ष पहले बीमारी से मौत हो गई थी। मां कमला देवी ही घर का मजदूरी करके पालन-पोषण करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो