अनशन पर बैठे पांच अभ्यर्थी, हरकत में आया प्रशासन

By: Gaurav Kumar Khandelwal

Updated On:
12 Jun 2019, 07:30:17 AM IST

 
  • एमबीसी अभ्यर्थियों का पांचवें दिन भी जारी रहा धरना

सिकंदरा. रीट, नर्सिंग सहित विभिन्न भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण के तहत नियुक्ति की मांग को लेकर सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर पंाचवें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। सरकार द्वारा धरना प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों से सकारात्मक पहल नहीं होने पर अभ्यर्थियों में रोष बढ़ गया। मंगलवार को पांच अभ्यर्थियों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। इससे हरकत में आए सिकराय एसडीएम आदित्य हरिताभ ने धरना स्थल पहुंचकर अभ्यर्थियों की तबीयत के बारे में जानकारी ली। साथ ही धरना स्थल पर मेडिकल टीम तैनात करने के निर्देश दिए।

 

 

दोपहर को भण्डाना में आयोजित श्रद्धांजलि सभा से लौट रहे उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के अलवर दौरे के दौरान सिकंदरा से काफिले के गुजरने की सूचना पर अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री से स्मारक के सामने मिलने का निर्णय किया, लेकिन पायलट कुण्डल गुढाकटला वाले मार्ग से अलवर निकल गए। इससे अभ्यर्थियों की तैयारियां धरी रह गई।

 


अभ्यर्थी पवन प्रतापसिंह बांदीकुई, अशोक भरतपुर, राजवीर बडागांव, कुशलचंद जमवारामगढ़ जयपुर, रामोतार कैमरी करौली क्रमिक अनशन पर बैठ गए। समाज के वरिष्ठ नेता गिर्राज घुरैया सहित अन्य लोगों ने अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों को माला पहनाकर सम्मान किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने सरकार विरोधी नारे लगाए।

 


गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का मिला समर्थन


धरना स्थल पर मंगलवार को अभ्यर्थियों से गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी एवं समाज के कई सेवानिवृत्त अधिकारी मिलने पहुंचे। आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य श्रीराम बैंसला, दिवान सिंह, प्रतापसिंह, जयसिंह, जोगेन्द्र सिंह, समयसिंह, रतनसिंह सरपंच, राकेश सरपंच, राम खिलाड़ी आदि ने दौसा में उपमुख्यमंत्री से हुई मुलाकात के बारे में धरनार्थियों को अवगत कराया।

 

 

रिटायर्ड प्रोफ़ेसर आर.डी.गुर्जर, पूर्व ओबीसी कमिशन सदस्य व रिटायर्ड प्रोफ़ेसर पी.एस वर्मा, रिटायर्ड प्रोफेसर तथा गुर्जर कर्मचारी संगठन अध्यक्ष आर. के. गुर्जर, रिटायर्ड एसई बिजली निगम रामअवतार कसाना, गुर्जर कर्मचारी संगठन के प्रवक्ता हंसराज गुर्जर, देवराज चाड ़आदि भी धरना स्थल पर पहुंचकर सरकार से अभ्यर्थियों की समस्या का अतिशीघ्र समाधान की करने की बात कही।
फोटो कैप्शन- एसडी सीबी व सीसी- सिकंदरा में धरना स्थल पर अनशन पर बैठे अभ्यर्थी एंव अभ्यर्थियों से चर्चा करते समाज के पदाधिकारी।

 


गुर्जर नेताओं ने उपमुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन


सिकंदरा. भण्डाना में श्रद्धांजलि सभा समाप्त होने के बाद दौसा जाते समय जीरोता के समीप होटल पर रुकने पर गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के नेतृत्व में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मण्डल ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को ज्ञापन सौंपा। गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के साथ श्रीराम बंैसला, दिवानसिंह शेरगढ़, जोगेन्द्र सिंह, जयसिंह, समयसिंह, प्रतापसिंह, रतनसिंह सरपंच, राकेश दाहिना सरपंच, देवराज चाड आदि अन्य नेता एवं सिकन्दरा धरने से पांच अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री का ज्ञापन सौंपा। गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने बताया सचिन पायलट से सकारात्मक वार्ता हुई है।

 

ज्ञापन में रीट, नर्सिंग सहित सभी भर्तियों में रिजर्व पद व आरक्षण देने की मांग की है। इस पर पायलट ने कहा कि राÓय सरकार सभी मांगों पर शीघ्र फैसला लेंगी। जो पिछड़े समाज के विकास व उत्थान के लिऐ एक मील का पत्थर साबित होगा। आगामी 18 जून को राÓय सरकार गैर राजनीतिक संगठन व लोगों से वार्ता करेंगी।

Updated On:
12 Jun 2019, 07:30:17 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।