script

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मिला ग्रामीणों का प्रतिनिधिमण्डल

locationदौसाPublished: Oct 16, 2019 09:05:08 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Delegation of villagers met Deputy Chief Minister Sachin Pilot: 31वें दिन भी बैजूपाड़ा में धरने पर बैठे ग्रामीण

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मिला ग्रामीणों का प्रतिनिधि मण्डल

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मिला ग्रामीणों का प्रतिनिधि मण्डल

बैजूपाड़ा (बांदीकुई). पंचायत समिति नवगठित संघर्ष समिति के तत्वावधान में बैजूपाड़ा को नवसृजित पंचायत समिति का दर्जा दिए जाने की मांग तूल पकड़ती जा रही है। इसको लेकर ग्रामीणों का धरना मंगलवार को 31वें दिन भी जारी रहा। जहां ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया, वहीं संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मण्डल जयपुर पहुंच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मिला।
Delegation of villagers met Deputy Chief Minister Sachin Pilot

ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीण एक माह से बैजूपाड़ा को पंचायत समिति बनाए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन किसी भी क्षेत्रीय जनप्रतिनधि ने पहुंच सुध तक नहीं ली है। प्रशासन उनकी मांग की अनदेखी करता आ रहा है। जबकि बैजूपाड़ा से दर्जनभर पंचायतें जुड़ी हुई हैं और लोगों का आवागमन भी इस पंचायत मुख्यालस से बना हुआ है। बांदीकुई एवं मण्डावर के बीच बैजूपाड़ा स्थित है।
मांग पर कार्रवाई नहीं हुई तो एकजुट होकर आन्दोलन

यहां उपतहसील मुख्यालय सहित अधिकांश सरकारी कार्यालय भी संचालित हैं। बैजूपाड़ा सरकार के मापदण्ड के अनुसार पंचायत समिति बनाए जाने के तय नियमों को भी पूरा कर रही है। क्षेत्र के लोग लम्बे समय से मांग करते आ रहे हैं। इस मामले में उपखण्ड अधिकारी से लेकर कलक्टर व मुख्य सचिव तक को पत्र के जरिये अवगत करा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांग पर कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीण एकजुट होकर आन्दोलन को तेज किया जाएगा। इस पर उपमुख्यमंत्री ने मामले की जांच कराकर अपेक्षित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया।
प्रतिनिधि मण्डल में गत विधानसभा चुनाव में महुवा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय बोहरा, प्रधान सीमा मीणा, सरपंच प्यारेलाल बैरवा, मोहम्मद खां, प्यारेलाल मीणा, डॉ. मिठ्ठनलाल मीणा, गणपतसिंह, ठण्डीराम मीना, हेमराज मीणा, चरणसिंह, हनुमानसिंह, जगदीश पटेल, चिरंजीलाल पटेल, सूर्या रावत, जलधारी कोठीन, रामावतार, रामनिवास, धनीसराम मीणा शामिल थे।
Delegation of villagers met Deputy Chief Minister Sachin Pilot

ट्रेंडिंग वीडियो