दौसा में धारा 144 लागू, यहां होगा दो महिला प्रत्याशियों में बीच दिलचस्प मुकाबला

By: kamlesh sharma

Updated On: May, 04 2019 07:57 PM IST

  • Dausa Lok Sabha Constituency के लिए 6 मई को दूसरे चरण में मतदान होगा। मतदान के अंतिम 48 घंटे पहले शनिवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो गया।

दौसा। Dausa Lok Sabha Constituency के लिए 6 मई को दूसरे चरण में मतदान होगा। मतदान के अंतिम 48 घंटे पहले शनिवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो गया। इस सीट पर मुख्य मुकाबला विधायक मुरारी लाल मीणा की पत्नी और Congress उम्मीदवार सविता मीणा और भाजपा की जसकौर मीणा के बीच है। वहीं जिला मजिस्ट्रेट ने धारा 144 भी लागू कर दी है। यह आदेश 4 मई को शाम 6 बजे से 7 मई शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

रोड शो के दौरान फट्टा टूटा, नीचे गिरी महिमा चौधरी, बीच में छोड़कर लौटी

मुख्य मुकाबला जसकौर मीणा और सविता मीणा के बीच
दौसा सीट पर कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन 11 उम्मीदवारों में छह पुरुष और 5 महिलाएं हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला विधायक मुरारी लाल मीणा की पत्नी और Congress उम्मीदवार सविता मीणा और भाजपा की जसकौर मीणा के बीच है। हालांकि दौसा लोकसभा सीट से सविता मीणा और जसकौर मीणा के अलावा तीन अन्य महिलाएं अंजू धानका, बिमला देवी मीणा और भारती मीणा भी चुनाव मैंदान में हैं।

जयपुर में कांग्रेस का रोड शो, लगे मोदी-मोदी के नारे, भड़के कांग्रेसी कार्यकर्ता, देखें वीडियो

8 विधानसभा सीटें आती है दौसा लोकसभा क्षेत्र में
दौसा संसदीय सीट में 8 विधानसभा सीटें आती हैं। इनमें दौसा जिले की बांदीकुई, महुआ, सिकराय, दौसा, लालसोट और जयपुर जिले की बस्सी, चाकसू व अलवर जिले की थानागाजी विधानसभा सीट शामिल है।

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बांदीकुई, सिकराय, दौसा, लालसोट और चाकसू सीट पर कांग्रेस जीती, जबकि थानागाजी, बस्सी और महुआ सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया। इस लिहाज से दौसा की 8 सीटों में से 5 पर कांग्रेस का कब्जा है।

राजस्थान में कांग्रेस के कई विधायक हमारे संपर्क में, 23 मई के बाद होगी भारी उथल-पुथल: देवनानी

Published On:
May, 04 2019 07:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।