scriptदौसा में धारा 144 लागू, यहां होगा दो महिला प्रत्याशियों में बीच दिलचस्प मुकाबला | Dausa Lok Sabha Constituency voting on 6 may | Patrika News
दौसा

दौसा में धारा 144 लागू, यहां होगा दो महिला प्रत्याशियों में बीच दिलचस्प मुकाबला

Dausa Lok Sabha Constituency के लिए 6 मई को दूसरे चरण में मतदान होगा। मतदान के अंतिम 48 घंटे पहले शनिवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो गया।

दौसाMay 04, 2019 / 07:57 pm

Kamlesh Sharma

election
दौसा। Dausa Lok Sabha Constituency के लिए 6 मई को दूसरे चरण में मतदान होगा। मतदान के अंतिम 48 घंटे पहले शनिवार शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार बंद हो गया। इस सीट पर मुख्य मुकाबला विधायक मुरारी लाल मीणा की पत्नी और Congress उम्मीदवार सविता मीणा और भाजपा की जसकौर मीणा के बीच है। वहीं जिला मजिस्ट्रेट ने धारा 144 भी लागू कर दी है। यह आदेश 4 मई को शाम 6 बजे से 7 मई शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।
रोड शो के दौरान फट्टा टूटा, नीचे गिरी महिमा चौधरी, बीच में छोड़कर लौटी

मुख्य मुकाबला जसकौर मीणा और सविता मीणा के बीच
दौसा सीट पर कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन 11 उम्मीदवारों में छह पुरुष और 5 महिलाएं हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला विधायक मुरारी लाल मीणा की पत्नी और Congress उम्मीदवार सविता मीणा और भाजपा की जसकौर मीणा के बीच है। हालांकि दौसा लोकसभा सीट से सविता मीणा और जसकौर मीणा के अलावा तीन अन्य महिलाएं अंजू धानका, बिमला देवी मीणा और भारती मीणा भी चुनाव मैंदान में हैं।
जयपुर में कांग्रेस का रोड शो, लगे मोदी-मोदी के नारे, भड़के कांग्रेसी कार्यकर्ता, देखें वीडियो

8 विधानसभा सीटें आती है दौसा लोकसभा क्षेत्र में
दौसा संसदीय सीट में 8 विधानसभा सीटें आती हैं। इनमें दौसा जिले की बांदीकुई, महुआ, सिकराय, दौसा, लालसोट और जयपुर जिले की बस्सी, चाकसू व अलवर जिले की थानागाजी विधानसभा सीट शामिल है।
हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बांदीकुई, सिकराय, दौसा, लालसोट और चाकसू सीट पर कांग्रेस जीती, जबकि थानागाजी, बस्सी और महुआ सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया। इस लिहाज से दौसा की 8 सीटों में से 5 पर कांग्रेस का कब्जा है।

Home / Dausa / दौसा में धारा 144 लागू, यहां होगा दो महिला प्रत्याशियों में बीच दिलचस्प मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो