scriptग्रामीणों की सजगता से टली गो तस्करी, मिनी ट्रक को छोडकऱ फरार हुए आरोपी | पुलिस ने वाहन को किया जब्त, गांवड़ी गांव का मामला | Patrika News
दौसा

ग्रामीणों की सजगता से टली गो तस्करी, मिनी ट्रक को छोडकऱ फरार हुए आरोपी

मानपुर थानांतर्गत गांवड़ी गांव में मंगलवार रात गो-तस्कर मिनी ट्रक में गायों को भरकर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। ग्रामीणों को देखकर आरोपी मिनी ट्रक को छोडक़र फरार हो गए। ग्रामीणों ने गो-तस्करों का पीछा भी किया, लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले गई।

दौसाApr 25, 2024 / 02:35 pm

Rajendra Jain

दौसा. मानपुर थानांतर्गत गांवड़ी गांव में मंगलवार रात गो-तस्कर मिनी ट्रक में गायों को भरकर ले जाने का प्रयास कर रहे थे। ग्रामीणों को देखकर आरोपी मिनी ट्रक को छोडक़र फरार हो गए। ग्रामीणों ने गो-तस्करों का पीछा भी किया, लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले गई।
ग्रामीण देवकरण, पवनङ्क्षसह सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार रात करीब 1:30 बजे गो-तस्कर एक मिनी ट्रक लेकर गांव में बाणगंगा नदी के समीप बने नाले में गायों को भरने के लिए प्रयास कर रहे थे। सुनसान जगह पर मिनी ट्रक की लाइट को देखकर ग्रामीणों को शक हुआ तो वे एकत्र होकर मौके पर पहुंचे। वहां पांच लोग मिनी ट्रक लगाकर गाय भरने का प्रयास कर रहे थे। ग्रामीणों को देखकर मिनी ट्रक चालक सहित पांचों लोग भागने लगे। ग्रामीणों ने उनका पीछा भी किया, लेकिन वे पकड़ में नहीं आए। घटना को लेकर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपियों के पास धारदार हथियार भी थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले गई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ग्रामीणों को थी आशंका
ग्रामीणों का कहना है कि दो-तीन दिन पहले से अज्ञात लोग क्षेत्र में रैकी कर रहे थे। मंगलवार दोपहर करीब एक दर्जन से अधिक लोग दर्जनों गायों का झुंड बनाकर एक-दूसरी गायों को रस्सी से बांध कर खेतों में होकर बाणगंगा नदी की ओर ले जा रहे थे। ऐसे में ग्रामीणों को तस्करी को लेकर आशंका थी। गांवड़ी गांव में ट््यूबवेल खोदने को लेकर मशीन लगी हुई था, जिसको लेकर कुछ ग्रामीण रात में जाग रहे थे। गांव की सुनसान जगह पर बने नाले में मिनी ट्रक की लाइट को देखकर ग्रामीणों को शक हो गया। ग्रामीण एकत्र होकर मिनी ट्रक की ओर पहुंचे तो पांचों भाग छूटे।
एक दर्जन ट््यूबवैलों से हुई थी केबल चोरी
ग्रामीणों ने बताया कि नदी के समीप लगी करीब एक दर्जन ट््यूबवैलों में अज्ञात लोग मोटर की केबल काटकर फरार हो गए थे। जिसको लेकर ग्रामीणों में अज्ञात चोरों को लेकर भय बना हुआ था। ग्रामीण रातभर जागकर ट््यूबवेलों की रखवाली करने लगे है।
मिनी ट्रक में रस्से व धारदार हथियार
ग्रामीणों ने बताया कि मिनी ट्रक में गायों को बांधने के रस्से, काला तिरपाल, रस्सी सहित धारदार हथियार मिले हैं, जिसको लेकर ग्रामीण भयभीत हैं। उन्होंने बताया कि गो-तस्कर गांवों में घूमने वाली गायों को दिन में पकडक़र एकत्र करते हैं, उसके रात में क्षेत्र की रेकी कर मिनी ट्रक में भरकर ले जाते हैं।
Abc
मानपुर. मिनी ट्रक को ले जाती पुलिस।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो