सावधान! मौसम विभाग ने दी चेतावनी, दौसा में चार दिन तक भारी बारिश का रहेगा दौर

By: Mahesh Jain

|

Published: 13 Aug 2019, 07:59 PM IST

Dausa, Dausa, Rajasthan, India

दौसा. heavy rain in Dausaजिलेभर में मंगलवार सुबह से ही कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का दौर शुरू हो गया। शाम को जिलेभर में आकाश में छाई काले -पीले बादलों की घटा ने लोगों को भयभीत कर दिया। मंगलवार शाम को आकाश में जिस तरह बादलों की घटा छाई, इस सीजन में पहला नजारा देखने को मिला।

इधर, मौसम विभाग ने भी दौसाheavy rain in Dausa, करौली, सवाईमाधोपुर, अलवर व भरतपुर सहित पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने न केवल मंगलवार बल्कि आगामी 17 अगस्त तक दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जिलेभर में सुबह से बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश के कारण लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है।

झूम कर बरसे बदरा
नांगल राजावतान. उपखण्ड मुख्यालय सहित आस-पास के गांवों में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला। कई खेतों में पानी भर गया। कई दिनों के बाद हुई बारिश से किसानों को खुशी हुई। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। तहसील कार्यालय के अनुसार 30 एमएम बारिश दर्ज की गई।


बारिश ने उमस से दिलाई राहत
मंडावर. कस्बे सहित क्षेत्र में कई दिनों से पड़ रही उमसभरी तेज गर्मी से मंगलवार दोपहर बाद हुई बारिश से राहत मिली। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद क्षेत्र में काले बादल मंडराने लगे। आसमान में काली घटाएं छाने लगी । कुछ देर हल्की बूंदाबांदी हुई जो कि थोड़ी देर बाद ही बंद हो गई , लेकिन फिर दोबारा से तेज बारिश शुरू हो गई।


इससे मौसम सुहाना हो गया। वहीं क्षेत्र में लोगों को गर्मी से राहत मिली बारिश की वजह से सड़क के लगा लबालब हो गई । आने जाने वाले राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। नाले व सड़क एक हो गई। बारिश की वजह से बिजली गुल हो गई जिससे शाम को घरों में अंधेरा छाया रहा।बारिश देर सायं तक जारी रही।


मेहंदीपुर बालाजी में झमाझम बारिश
मेहंदीपुर बालाजी. क्षेत्र में मंगलवार शाम झमाझम बारिश हुई। मेहंदीपुर बालाजी सहित आस पास के गांवों गुर्जर सीमला, उदयपुरा, भालुपुर, करोड़ी, पाड़ली में खेत पानी से लबालब हो गए। इससे किसानों के चेहरे खिल उठे। घने बादल छाने से अंधेरा हो गया। दिन में भी रात का अहसास होने लगा। किसानों ने बताया कि इस बारिश के बाद बाजरे की फसल को अधिकतर जगह पानी की जरुरत नहीं होगी। हालांकि कुछ जगह फसल आड़ी गिरने की भी सूचना है।

बारिश से सुहावना हुआ मौसम
महुवा. उपखण्ड क्षेत्र में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण उमस व गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रहा था। वही मंगलवार शाम हुई बरसात के बाद मौसम सुहावना हो गया और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। बारिश होने से किसानों के चेहरे भी खिल उठे।

सावधान! मौसम विभाग ने दी चेतावनी, दौसा में चार दिन तक भारी बारिश का रहेगा दौर
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।