scriptजल समस्या को लेकर फोड़े मटके | Boils | Patrika News

जल समस्या को लेकर फोड़े मटके

locationदौसाPublished: Jan 22, 2019 10:22:28 am

Submitted by:

Rajendra Jain

पन्द्रह दिन से आधा दर्जन मोहल्लों में जलापूर्ति नहीं

जल समस्या को लेकर फोड़े मटके

जल समस्या को लेकर फोड़े मटके

मानपुर (सिकराय) . सिकराय कस्बे में पिछले एक पखवाड़े से पानी की सप्लाई नहीं होने से सोमवार को आधा दर्जन मोहल्ले की महिलाएं एकत्र होकर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पहुंची। जहां उन्होंने मटके फोड़कर प्रदर्शन किया। उसके बाद में उपखंड अधिकारी को पानी की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। महिलाओं ने बताया कि कस्बे में एक पखवाड़े से पाने की आपूर्ति ठप पड़ी है। पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सर्दी के मौसम में महिलाओं को पाने के लिए भटकना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारी न तो कोई फोन उठाते हैं नहीं कोई समस्या का समाधान किया जा रहा है। मजबूर होकर महिलाओं को जलदाय कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन व मटका फोडऩे की नौबत आई है। महिलाओं ने बताया कि कस्बे में आधा दर्जन से अधिक मोहल्लों में पानी की सप्लाई ठप पड़ी है।
वेट मशीन मिली न सहायिका
बांदीकुई. उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीना ने सोमवार को गिरधरपुरा, पाडला, देवाड़ा एवं आनन्दपुरा के स्कूलों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मीणा ने बताया कि गिरधरपुरा राजकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण में शैक्षिक स्तर जांच करने पर बालक सही जानकारी नहीं दे पाए। शिक्षा का स्तर कमजोर पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए। मौके पर आशा सहयोगिनी नहीं मिली। इसके बाद पाड़ला प्राथमिक विद्यालय व देवाडा आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया। जहां वेट मशीन नहीं मिली। सहायिका अनुपस्थित मिली। इसी प्रकार आनन्दपुरा राजकीय प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए। (नि.स.)

महिला कृषकों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित
बांदीकुई. सहायक कृषि कार्यालय में एनएफ एसएम योजना के अन्तर्गत 30 महिलाओं को सोमवार को प्रशिक्षण दिया गया। सहायक कृषि अधिकारी बनवारीलाल शर्मा ने बताया कि न्यूटीशियल (मोटा अनाज) के बारे में प्रशिक्षण दिया। इसमें बताया कि महिलाएं अपने स्तर पर कृषकों को फसल बचाव के बारे मेे जानकारी दें। उन्होंने बताया कि अब वर्षा होने से फसलों में चेपा लग सकता है वहीं चने के पौधे में सूड का प्रभाव हो सकता है इसके लिए दवाओं का छिड़काव करें। सेवानिवृत्त सहायक कृषि अधिकारी रूडाराम कुमावत, गोवर्धन लाल ने प्रशिक्षण दिया।रामसिंह महाणा सहित कई कृषक मौजूद थे। (नि.स.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो