scriptदौसा जिले में 94.34 प्रतिशत ने दी परीक्षा | 94.34 percent exam in Dausa district | Patrika News

दौसा जिले में 94.34 प्रतिशत ने दी परीक्षा

locationदौसाPublished: May 27, 2019 11:39:57 am

Submitted by:

Rajendra Jain

शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई प्री डीएलएड परीक्षा
 

94.34 percent exam in Dausa district

दौसा जिले में 94.34 प्रतिशत ने दी परीक्षा

दौसा. प्रारम्भिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए द्विवार्षिक पाठ्यक्रम डीएलएड में प्रवेश के लिए रविवार को दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक जिले में प्री. डीएलएड परीक्षा 86 केन्द्रों पर आयोजित हुई। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मन्नाराम मीना ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा सम्पन्न हुई। परीक्षा में कुल 29 हजार 817 में से 28 हजार 131 (94.34 प्रतिशत) परीक्षार्थी शामिल हुए। बीकानेर से आए अधिकारी मूलचंद मीना व जयपुर से आए बंशीधर गुर्जर की टीमों ने भी केन्द्रों का जायजा लिया। इसके अलावा जिले की एक दर्जन से अधिक टीम लगातार केन्द्रों का निरीक्षण करती रही।
शहर में परीक्षा को लेकर सुबह से ही सड़कों पर परीक्षार्थी नजर आने लगे। परीक्षा में अधिकतर महिला अभ्यर्थी नजर आई। रेस्टोरेंटों पर रौनक रही। वहीं बसों व ट्रेनों में भी यात्रीभार बढ़ा। परीक्षा छूटने के दौरान शहर की सड़कों पर यातायात भी बाधित हुआ।
बांदीकुई ञ्च पत्रिका. जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) की ओर से रविवार को आयोजित हुई प्री. डीएलएड परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। डाइट प्रधानाचार्य राजेन्द्रप्रसाद भारद्वाज ने बताया कि लालसोट में 9, दौसा 57 एवं बांदीकुई में 20 परीक्षा केन्द्र बनाए गए। परीक्षा के सफल संचालन के लिए दो राज्य स्तरीय, दो जिला स्तरीय एवं 12 प्राधिकृत उडऩदस्तों ने परीक्षा केन्द्रों का अवलोकन किया। शहर में सुबह से ही परीक्षार्थियों का परीक्षा केन्द्र पहुंचना शुरू हो गया। जहां परीक्षार्थी शहर में परीक्षा केन्द्रों का मार्ग पूछते नजर आए। वहीं परीक्षा केन्द्रों के बाहर छात्रों की भीड़भाड़ रही। शाम को परीक्षार्थियों की एक साथ भीड़ आने से शहर में आवागमन भी बाधित हो गया। बस स्टैण्ड एवं रेलवे स्टेशन सहित ट्रेनों में भी परीक्षार्थियों की खासी भीड़ दिखाई दी।
शॉर्ट सर्किट से थड़ी जली
महेश्वराकलां. राजकीय माघ्यमिक विद्यालय महेश्वराखुर्द के सामने रविवार दोपहर में शॉर्ट सर्किट से एक थड़ी मे अचानक आग लग गई। आग से थड़ी में रखा हजारों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। बाबूलाल योगी ने बताया कि थड़ी के ऊपर होकर 11 केवी लाइन गुजर रही है। पक्षी द्वारा टकराने से शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे थड़ी में आग लग गई। इससे बिक्री के लिए रखा हजारों रुपए का सामान जल गया।

रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू
चान्देरा. कस्बे में महर क्रिकेट क्लब चान्देरा के तत्वावधान में चतुर्थ रात्रिकालीन प्रतियोगिता का आगाज शनिवार को हुआ। उद्घाटन ओमप्रकाश घूमना, किसान मोर्चा कांग्रेस महासचिव प्रहलाद धवन व मीना सीमला सरपंच प्रतिनिधि राजाराम मीना ने किया। उद्घाटन मैच में गीजगढ़ ने मेजबान चान्देरा को 6 0 रन का लक्ष्य दिया, जिसे चान्देरा टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। सरपंच प्रतिनिधि ने टूर्नामेंट में प्रत्येक छक्के पर पचास रुपए इनाम देने की घोषणा की। इस मौके पर ओमप्रकाश घूमना, प्रहलाद धवन, राजाराम मीना, छुट्टनलाल मीना, मुरारीलाल शर्मा, धर्मेन्द्र शर्मा, चुन्नू कायमपुर, ज्ञानसिंह, बलराम, जीतू बैरवा, सुखराम डीलर आदि थे। प्रतियोगिता 15 जून तक चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो