scriptजल सेवा के लिए दिया 31 हजार का सहयोग | 31 thousand support for water service | Patrika News

जल सेवा के लिए दिया 31 हजार का सहयोग

locationदौसाPublished: Jul 06, 2018 11:46:36 am

Submitted by:

Rajendra Jain

4 मई से रेलवे स्टेशन पर जल सेवा का कार्य किया जा रहा है
 

31-thousand-support-for-water-service

जल सेवा के लिए दिया 31 हजार का सहयोग



बांदीकुई. श्री श्याम जनोपयोगी सेवा संस्थान की ओर से रेलवे स्टेशन पर संचालित नि:शुल्क जल सेवा के लिए श्रीगोविन्द सेवा मित्र मण्डल की ओर से गुरुवार को 31 हजार रुपए का चेक देकर आर्थिक सहयोग दिया। जनोपयोगी सेवा संस्थान कोषाध्यक्ष राधामोहन गुप्ता ने बताया कि गत 4 मई से रेलवे स्टेशन पर जल सेवा का कार्य किया जा रहा है।
इसमें यहां प्रतिदिन 3 से 7 बजे तक जल सेवा करने आने वाले गोविन्द सेवा मित्र मण्डल के संरक्षक गोविन्द महरवाल, अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता, योगेश झालानी, कमलेश तिवाडी एवं प्रतीक छाबडा द्वारा संस्थान कोषाध्यक्ष एवं सदस्य सुरेश तांबी को रेलवे स्टेशन पर जल सेवा में बर्फ की सिल्ली एवं पानी के टैंकरों में सहयोग के लिए ३१ हजार रुपए का आर्थिक सहयोग दिया ह !

पीएम की सभा में साफे पहनकर जाएंगे लाभार्थी
दौसा . जयपुर में ७ जुलाई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में विभिन्न योजनाओं में लाभार्थी साफे पहन कर जाएंगे। जिला कलक्टर नरेशकुमार शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों के लाभार्थियों को ले जाने की व्यवस्था करें। जिला कलक्टर ने बताया कि मुख्य सचिव राजस्थान के निर्देशों के अनुसार लाभार्थियों को सभा स्थल पर पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले से लाभार्थियों के साथ जाने वाले स्वयं सेवक सफेद साफे पहनेंगे तथा लाभार्थी भी साफे पहनेंगे । वे अपने साथ मोबाइल भी ले जा सकेंगे।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभा स्थल के लिए जाने वाली बसों को एक साथ रवाना नहीं करें तथा बस में फस्र्ट एड व पेयजल की पूर्ण व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि रूट के सभी पुलिस स्टेशन यह सुनिश्चित करें कि रूट पर जाम न रहे, टै्रफिक व्यवस्था दुरस्त रहे, वाहन बे्रकडाउन की स्थिति में के्रन आदि की व्यवस्था रखी जाए। अधिकारी इस प्रकार योजना बनाएं कि सुविधाओं, प्रवास भोजन आदि के लिए एक ही स्थान पर अधिक यात्री भार नहीं रहें।

30 शिक्षकों को किया समायोजित
दौसा . माध्यमिक विद्यालयों में अधिशेष शिक्षकों को प्रारंभिक शिक्षा में समायोजित किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि 32 शिक्षकों को काउंसलिंग के माध्यम से प्रारंभिक शिक्षा में समायोजित किया गया। पारदर्शिता के साथ शिक्षकों को उनके इच्छित स्थान पर पदस्थापन दिया।

गुरु वंदन 28 व 29 को
दौसा. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की संभाग संगठन मंत्री पं. राधेश्याम शर्मा व जिलामंत्री गुलाब चंद शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में 28 व 29 जुलाई को गुरु वंदन कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय किया। इस दौरान राजेंद्रप्रसाद शर्मा रामबाबू शर्मा, घनश्याम स्वर्णकार, गिर्राज सैन, सुरेश आमटेडा, अजय शर्मा, जलसिंह, दिलीप आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो